1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. आज पेश होगा दिल्‍ली में आप सरकार का चौथा बजट, इन बातों पर होगा सिसोदिया का फोकस

आज पेश होगा दिल्‍ली में आप सरकार का चौथा बजट, इन बातों पर होगा सिसोदिया का फोकस

गुरुवार को दिल्‍ली की आम आदमी सरकार अपना चौथा पूर्ण बजट पेश करेगी। दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसौदिया विधानसभा में दोपहर 12 बजे बजट पेश करेंगे।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:22 Mar 2018, 11:20 AM IST]
Delhi Budget- IndiaTV Paisa
Delhi BudgetPhoto:PTI

नई दिल्‍ली। गुरुवार को दिल्‍ली की आम आदमी सरकार अपना चौथा पूर्ण बजट पेश करेगी। दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसौदिया विधानसभा में दोपहर 12 बजे बजट पेश करेंगे। सूत्रों के अनुसार यह आप सरकार का ग्रीन बजट होगा जिसमें सरकार पर्यावरण को लेकर बड़ी घोषणाएं कर सकती है। इसके अलावा बजट में शिक्षा और स्‍वास्‍थ्‍य पर भी फोकस किया जा सकता है।

दिल्‍ली में पिछले एक साल से प्रदूषण खास मुद्दा रहा है। चाहें दिवाली के पटाखों का धुंआ हो या फिर इस साल दिसंबर जनवरी में आसमान में छाया स्‍मॉग। प्रदूषण के चलते दिल्‍ली में दो बार स्‍कूल भी बंद करने पड़े। इसे देखते हुए माना जा रहा है कि सरकार दिल्ली की हवा को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए सख्‍त कदम उठा सकती है। सरकार के इस ग्रीन बजट में पर्यावरण विभाग, परिवहन विभाग, पीडब्ल्यूडी विभाग, और ऊर्जा विभाग शामिल हो सकते हैं।

पर्यावरण के अलावा केजरीवाल सरकार का ध्यान अपनी कुछ फ्लैगशिप योजनाओं पर भी रहेगा जिसमें मुहल्‍ला क्‍लीनिक और नए स्‍कूल खोलने जैसी योजनाएं शामिल हैं। साथ ही सरकार इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर पर भी खास घोषणाएं कर सकती है। पिछले साल जीएसटी लागू होने के बाद दिल्ली का पहला बजट है। ऐसे में देखना होगा कि आम आदमी को राहत पहुंचाने के लिए सरकार क्‍या कदम उठाती है।

Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change
Sanju