Tuesday, April 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. IPO की सफलता से उत्‍साहित कोचीन शिपयार्ड की अंतरदेशीय जलमार्ग में कदम रखने पर नजर, तय की निवेश राशि

IPO की सफलता से उत्‍साहित कोचीन शिपयार्ड की अंतरदेशीय जलमार्ग में कदम रखने पर नजर, तय की निवेश राशि

IPO की सफलता से उत्साहित कोचीन शिपयार्ड अब अपनी व्यापक विस्तार योजना के तहत अंतरदेशीय जलमार्ग परिवहन क्षेत्र में उतरने की तैयारी कर रही है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: October 02, 2017 16:40 IST
IPO की सफलता से उत्‍साहित कोचीन शिपयार्ड की अंतरदेशीय जलमार्ग में कदम रखने पर नजर, तय की निवेश राशि- India TV Paisa
IPO की सफलता से उत्‍साहित कोचीन शिपयार्ड की अंतरदेशीय जलमार्ग में कदम रखने पर नजर, तय की निवेश राशि

नई दिल्ली IPO की सफलता से उत्साहित कोचीन शिपयार्ड अब अपनी व्यापक विस्तार योजना को तैयार करने में लग गया है। इनमें से उसकी एक योजना अंतरदेशीय जलमार्ग परिवहन क्षेत्र में उतरने की भी है। कोचीन शिपयार्ड के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) को अगस्त में भारी सफलता हासिल हुई थी। कंपनी के 1,442 करोड़ रुपए के निर्गम के लिए उसे 1.11 लाख करोड़ रुपए की बोलियां प्राप्त हुई।

यह भी पढ़ें : 2027 तक भारत की GDP 6,000 अरब डॉलर होने की उम्मीद, बनेगा दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती इकोनॉमी : मॉर्गन स्टेनली

कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मधु एस नायर ने कहा कि वर्तमान में हम तीन प्रमुख विस्तार परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं। पहला कोचीन में 1,800 करोड़ रुपए की लागत से एक शुष्क बंदरगाह (ड्राई पोर्ट) गोदी तैयार कर रहे हैं। दूसरा, कोचीन पोर्ट ट्रस्ट की जमीन पर 970 करोड़ रुपए की लागत से एक अंतरराष्ट्रीय जहाज मरम्मत सुविधा तैयार की जाएगी और तीसरा हम अंतरदेशीय जलमार्ग परिवहन क्षेत्र में उतरने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : गिरावट के कारण FPI ने भारतीय शेयर बाजार से मुंह मोड़ा, सितंबर में निकाल लिए 11,000 करोड़ रुपए

नायर ने कहा कि कोचीन शिपयार्ड अंतरदेशीय जलमार्ग के मामले में सरकार की योजना के समर्थन में है। जलमार्ग के क्षेत्र में व्यापक संभावनाएं मौजूद हैं। कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड बंदरगाह क्षेत्र की भूमि पर एक अंतरराष्ट्रीय जलपोत मरम्मत सुविधा तैयार करने की योजना है। इसके लिये कोचीन पोर्ट ट्रस्ट ने पहले ही 42 एकड़ भूमि का आवंटन कर दिया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement