1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Coca-Cola लॉन्‍च करेगी कोल्‍ड ड्रिंक्‍स की सस्‍ती रेंज, छोटे बाजारों पर है कंपनी की नजर

Coca-Cola लॉन्‍च करेगी कोल्‍ड ड्रिंक्‍स की सस्‍ती रेंज, छोटे बाजारों पर है कंपनी की नजर

दुनिया की दिग्‍गज कंपनी Coca-Cola कोल्‍ड ड्रिंक्‍स की एक नई कैटेगरी लॉन्‍च करने की योजना बना रही है। इस नई रेंज का नाम होगा किनले फ्लेवर्स (Kinley Flavors)।

Abhishek Shrivastava [Updated:11 Jul 2017, 6:00 PM IST]
Coca-Cola लॉन्‍च करेगी कोल्‍ड ड्रिंक्‍स की सस्‍ती रेंज, छोटे बाजारों पर है कंपनी की नजर- IndiaTV Paisa
Coca-Cola लॉन्‍च करेगी कोल्‍ड ड्रिंक्‍स की सस्‍ती रेंज, छोटे बाजारों पर है कंपनी की नजर

नई दिल्‍ली। सॉफ्ट ड्रिंक्‍स बनाने वाली दुनिया की दिग्‍गज कंपनी Coca-Cola कोल्‍ड ड्रिंक्‍स की एक नई कैटेगरी लॉन्‍च करने की योजना बना रही है। इस नई रेंज का नाम होगा किनले फ्लेवर्स (Kinley Flavors)। कंपनी ने यह योजना बढ़ते लोकल ब्रांड्स और सॉफ्ट ड्रिंक्‍स क्षेत्र में उनकी बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए बनाई है। Coca-Cola की नई रेंज उसकी मौजूदा कोल्‍ड ड्रिंक्‍स की तुलना में 35-40 प्रतिशत सस्‍ती होगी। कंपनी वर्तमान में कोक, स्‍प्राइट और फैंटा जैसे प्रोडक्‍ट्स भारतीय बाजार में बेच रही है।

दुनिया की सबसे बड़ी पेय पदार्थ बनाने वाली Coca-Cola ने ड्रिंक्‍स की नई कैटेगरी लोकप्रिय स्‍थानीय फ्लेवर जैसे नींबू, जीरा और संतरा फ्लेवर में लॉन्‍च करने का फैसला लिया है। भारत में तकरीबन 200 से ज्‍यादा लोकल ब्रांड्स के सॉफ्ट ड्रिंक्‍स छोटे-छोटे क्षेत्रों में बिक रहे हैं और इनकी कीमत मल्‍टी नेशनल कंपनियों के उत्‍पादों की तुलना में लगभग आधी है।

इंडस्‍ट्री सूत्रों के मुताबिक 22,000 करोड़ रुपए के पैकेज्‍ड एरेटेड ड्रिंक्‍स बाजार में लोकल ब्रांड्स की सामूहिक हिस्‍सेदारी तकरीबन 12 प्रतिशत है। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक Coca-Cola ने एरेटेड बेवरेज मार्केट में कीमत के प्रति संवेदनशील उपभोक्‍ताओं के लिए एक नया वैल्‍यू-बेस्‍ड प्रोडक्‍ट विकसित किया है। यह नए प्रोडक्‍ट्स 250 एमएल के पेट पैक में बहुत ही आकर्षक कीमत पर उपलब्‍ध होंगे। कंपनी के एक प्रवक्‍ता ने बताया कि अभी कुछ चुनिंदा बाजारों में इन्‍हें पायलेट आधार पर लॉन्‍च किया गया है लेकिन जल्‍द ही इन्‍हें पूरे देश में उपलब्‍ध कराया जाएगा।

Web Title: Coca-Cola लॉन्‍च करेगी कोल्‍ड ड्रिंक्‍स की सस्‍ती रेंज
Promoted Content
Write a comment
independence-day-2018