Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. फर्जी दस्‍तावेज के आधार पर लोन दे रहे थे पीएनबी के अधिकारी, सीबीआई ने दर्ज किया धोखाधड़ी का मुकदमा

फर्जी दस्‍तावेज के आधार पर लोन दे रहे थे पीएनबी के अधिकारी, सीबीआई ने दर्ज किया धोखाधड़ी का मुकदमा

फर्जी दस्तावेजों के आधार पर कर्ज देने के मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के अधिकारियों के खिलाफ 22 मुकदमें दर्ज किए हैं। इन मामलों में कथित धोखाधड़ी के कारण बैंक को 80 करोड़ का नुकसान हुआ है।

Manish Mishra Edited by: Manish Mishra
Published on: January 21, 2018 11:10 IST
Loan Scam PNB- India TV Paisa
Loan Scam PNB

नई दिल्ली फर्जी दस्तावेजों के आधार पर कर्ज देने के मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के अधिकारियों के खिलाफ 22 मुकदमें दर्ज किए हैं। इन मामलों में कथित धोखाधड़ी के कारण बैंक को 80 करोड़ का नुकसान हुआ है। सीबीआई ने इसकी जानकारी दी। धोखाधड़ी के सभी मामलें मध्य प्रदेश के भोपाल और उज्जैन की चार शाखाओं से जुड़े हैं।

सीबीआई ने अपने बयान में कहा है कि मुंबई, दिल्ली, उत्तर प्रदेश के नोएडा और आगरा, होशियारपुर (पंजाब), कैथल तथा गुरुग्राम (हरियाणा) एवं मध्य प्रदेश में भोपाल, उज्जैन, इंदौर और विदिशा में आरोपियों से जुड़े 47 स्थानों पर छापेमारी की गई है।

बैंक ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि अधिकारियों ने 2011 से 2016 के बीच कोयला कारोबार से जु्ड़े लोगों को धोखाधड़ी करके कर्ज वितरित किए हैं।

सीबीआई ने बयान में कहा कि आरोप है कि जिन बंधक प्रतिभूतियों के आधार पर कर्ज दिया गया है उनके मूल्यांकन को बहुत ज्यादा दिखाकर कर्ज मंजूर किए गए। इसके बाद कर्जदारों वे प्रतिभूतियां बेच दीं तथा पैसा बैंक में नहीं जमा कराया। इस तरह बैंक को 80 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement