1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. 8 बैंकों के साथ 1394 करोड़ रुपए के एक और घोटाले से उठा पर्दा, CBI ने शुरू की पूछताछ

8 बैंकों के साथ 1394 करोड़ रुपए के एक और घोटाले से उठा पर्दा, CBI ने शुरू की पूछताछ

घोटाले के मामले में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (UBI) ने CBI में शिकायत दर्ज कराई थी, मामला दर्ज होने के बाद CBI ने पूछताछ शुरू कर दी है

Reported by: Manoj Kumar [Updated:22 Mar 2018, 5:52 PM IST]
CBI- IndiaTV Paisa
CBI register case on complaint of Union Bank in Rs 313 crore fraud case

नई दिल्ली। पंजाब नैशनल बैंक में अरबों रुपए के घोटाले से पर्दा उठने के बाद कई और बैंकों में भी इस तरह के नए घोटाले सामने आने लगे हैं, बुधवार को ही स्टेट बैंक (SBI) में एक नए 814 करोड़ रुपए के घोटाले का पता चला था और आज फिर से 1394.43 करोड़ रुपए के घोटाले से पर्दा उठा है। केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने इस घोटाले को लेकर मामला दर्ज कर लिया है।

समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक कुल 1394.43 करोड़ रुपए का लोन दिया गया था जिसमें से 313 करोड़ रुपए का लोन यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (UBI) की इंडस्ट्रियल फाइनेंस शाखा ने दिया था, यूनियन बैंक ने ही इस मामले में CBI में शिकायत दर्ज कराई थी, यह शिकायत टोटेम इंफ्रास्ट्रक्चर नाम की कंपनी और इसके प्रोमोटर और निदेशक टोटेमपुडी सालालिथ और टोटेमपुड़ी कविता के खिलाफ दर्ज कराई गई है। ।

मिली जानकारी के मुताबिक कुल 1394.43 करोड़ रुपए का कर्ज दिया गया था, यूनियन बैंक सहित कुल 8 बैंकों से यह कर्ज लिया गया था। इस कर्ज को 30 जून 2012 को फंसा हुआ कर्ज (NPA) घोषित कर दिया गया था, सीबीआई ने मामला दर्ज करने के बाद टोटेम कंपनी के प्रोमोटर और निदेशक से पूछताछ शुरू कर दी है।

Promoted Content
Sanju