1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. नकदी समस्‍या पर अब आया एसबीआई का बयान, कहा एटीएम में सुधर रही है नकदी की स्थिति

नकदी समस्‍या पर अब आया एसबीआई का बयान, कहा एटीएम में सुधर रही है नकदी की स्थिति

देश के विभिन्न इलाकों में नकदी की तंगी और एटीएम में नकदी उपलब्ध नहीं होने की खबरों के बीच देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक का कहना है कि पिछले 24 घंटों में उसकी एटीएम मशीनों में नकदी की स्थिति सुधरी है।

Edited by: Abhishek Shrivastava [Updated:18 Apr 2018, 5:52 PM IST]
cash in atm - IndiaTV Paisa

cash in atm

Photo:PTI

नई दिल्‍ली। देश के विभिन्न इलाकों में नकदी की तंगी और एटीएम में नकदी उपलब्ध नहीं होने की खबरों के बीच देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक का कहना है कि पिछले 24 घंटों में उसकी एटीएम मशीनों में नकदी की स्थिति सुधरी है। 

इसके अलावा पंजाब नेशनल बैंक, केनरा बैंक और एक्सिस बैंक ने भी दावा किया है कि उनकी एटीएम मशीनों में नकदी की कमी कुछ ही इलाकों तक सीमित है। चुनावी राज्य कर्नाटक समेत उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और कुछ अन्य राज्यों में अचानक बढ़ी नकदी की मांग से वहां कई एटीएम मशीनों और बैंक शाखाओं में नकदी की कमी बनी हुई है। हालांकि, सरकार और भारतीय रिजर्व बैंक ने आश्वासन दिया है कि देश में नकदी की कोई तंगी नहीं है। 

स्टेट बैंक के उप प्रबंध निदेशक (मुख्य परिचालन अधिकारी) नीरज व्यास ने एक बयान में कहा कि स्टेट बैंक की एटीएम मशीनों में पिछले 24 घंटों में नकदी की स्थिति बेहतर हुई है। नकदी उपलब्धता को बेहतर बनाने के प्रयास लगातार किए जा रहे हैं। कुल मिलाकर नकदी की कमी की समस्या जल्द से जल्द संभावित समय के भीतर सामान्य स्थिति में आ जाएगी।  

उन्होंने कहा कि बैंक लगातार स्थिति पर नजर रखे हुए है और एटीएम मशीनों में नकदी की आपूर्ति सुनिश्चित करने के प्रयास कर रहा है। बैंक के एक प्रवक्ता ने कहा कि बैंक के एटीएम में नकदी की स्थिति सामान्य तौर पर 92 प्रतिशत रहती है, जो कल घटकर 85 प्रतिशत रह गई थी लेकिन आज इसमें सुधार हुआ है। 

इस संबंध में एक्सिस बैंक से सवाल किए जाने पर उसने कहा कि उसके पास पर्याप्त नकदी है और वह ऐसे किसी संकट में नहीं घिरा है। इस संबंध में पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ इंडिया और केनरा बैंक से संपर्क करने पर उन्होंने कहा कि कुछ इलाकों में ही उनकी एटीएम मशीनों में नकदी कमी की समस्या है और वह उससे निपटने के प्रयास कर रहे हैं। 

Promoted Content
IPL 2018