Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पावर प्‍लांट्स में नहीं होगी अब कोयले की कमी, सरकार ने दी नई कोल सप्‍लाई पॉलिसी को मंजूरी

पावर प्‍लांट्स में नहीं होगी अब कोयले की कमी, सरकार ने दी नई कोल सप्‍लाई पॉलिसी को मंजूरी

बिजली घरों को कोयले की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सरकार ने आज एक नई कोल सप्‍लाई पॉलिसी को मंजूरी दे दी।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: May 17, 2017 14:51 IST
पावर प्‍लांट्स में नहीं होगी अब कोयले की कमी, सरकार ने दी नई कोल सप्‍लाई पॉलिसी को मंजूरी- India TV Paisa
पावर प्‍लांट्स में नहीं होगी अब कोयले की कमी, सरकार ने दी नई कोल सप्‍लाई पॉलिसी को मंजूरी

नई दिल्‍ली। बिजली घरों को कोयले की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सरकार ने आज एक नई कोल सप्‍लाई पॉलिसी को मंजूरी दे दी।

केंद्रीय मंत्रिमंडल की आर्थिक मामलों की समिति (सीसीईए) ने उल्टी नीलामी के जरिए बिजली घरों को कोयले की पर्याप्त आपूर्ति कराने के मकसद से इस नीति को मंजूरी दी है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा, सीसीईए ने आज बिजली घरों को कोयला आपूर्ति की नई व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए एक नीति को मंजूरी दी।

बिजली घरों के लिए इस नई कोयला आपूर्ति व्यवस्था से उत्पादकों को व्यवस्थित तरीके से ईंधन की आपूर्ति करने में मदद मिलेगी। सूत्रों के अनुसार सरकार के प्रयास और अंतरराष्ट्रीय बाजार की परिस्थितियों से इस शुष्क ईंधन के दाम नीचे लाने में मदद मिली है और घरेलू उत्पादन बढ़ा है। लेकिन विद्युत संयंत्रों को प्रतिस्पर्धी दरों पर कोयला संपर्क उपलब्ध कराने के लिए  एक प्रणाली की जरूरत है।

सूत्रों का कहना है कि नई नीति से यह चिंता दूर होगी और बिजली घरों के लिए उनकी जरूरत के मुताबिक कोयले की आपूर्ति के वास्ते उचित प्रणाली तैयार होगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement