1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. भूषण स्टील के प्रमोटर ने टाटा स्टील के खिलाफ NCLT में की अपील, सोमवार को होगी सुनवाई

भूषण स्टील के प्रमोटर ने टाटा स्टील के खिलाफ NCLT में की अपील, सोमवार को होगी सुनवाई

राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय न्यायाधिकरण (NCLT) भूषण स्टील के प्रमोटर नीरज सिंघल द्वारा कंपनी के टाटा स्टील द्वारा अधिग्रहण के खिलाफ दायर अपील पर अगले सप्ताह सुनवाई करेगा।

Edited by: Manish Mishra [Updated:17 May 2018, 4:05 PM IST]
Tata Steel- IndiaTV Paisa

Tata Steel

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय न्यायाधिकरण (NCLT) भूषण स्टील के प्रमोटर नीरज सिंघल द्वारा कंपनी के टाटा स्टील द्वारा अधिग्रहण के खिलाफ दायर अपील पर अगले सप्ताह सुनवाई करेगा। सिंघल ने दिवाला एवं शोधन अक्षमता प्रक्रिया के तहत टाटा स्टील की कंपनी के अधिग्रहण के लिए बोली को स्वीकार करने के राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (NCLT) के आदेश को चुनौती दी है।

इस याचिका का उल्लेख एनसीएलएटी की चेयरमैन न्यायमूर्ति एस जे मुखोपाध्याय की अगुवाई वाली पीठ के समक्ष उल्लेख किया गया। उन्होंने इस याचिका को सोमवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया।

सिंघल ने अपीलीय न्यायाधिकरण से कंपनी की शेयरधारिता पर भी यथास्थिति बनाए रखने की अपील की है। सिंघल के पास भूषण स्टील की करीब 22 प्रतिशत हिस्सेदारी है। एनसीएलटी ने 15 मई को भूषण स्टील के निपटान पेशेवर द्वारा पेश निपटान योजना को मंजूरी दी थी। इसमें टाटा स्टील सबसे ऊंची बोली लगाने वाली कंपनी के रूप में उभरी थी।

कंपनी की ऋणदाताओं की समिति (COC) ने 32,500 करोड़ रुपए और साथ में 12.27 प्रतिशत टाटा स्टील की इक्विटी पेशकश को स्वीकार किया था।

Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change
Sanju