Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. 4 दिन के लिए बैंक रहेंगे बंद, आज ही निपटा लें अपना काम, ATM से कैश भी समय पर निकाल लें

4 दिन के लिए बैंक रहेंगे बंद, आज ही निपटा लें अपना काम, ATM से कैश भी समय पर निकाल लें

4 दिन के लिए बैंक बंद रहेंगे। आज बैंक से जुड़ा काम करने से आप रह जाते हैं तो पिर आपको 16 अगस्त तक का इंतजार करना पड़ेगा।

Manoj Kumar Manoj Kumar @kumarman145
Published on: August 11, 2017 14:25 IST
4 दिन के लिए बैंक रहेंगे बंद, आज ही निपटा लें अपना काम, ATM से कैश भी समय पर निकाल लें- India TV Paisa
4 दिन के लिए बैंक रहेंगे बंद, आज ही निपटा लें अपना काम, ATM से कैश भी समय पर निकाल लें

नई दिल्ली। अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई भी जरूरी काम है तो उसे आज ही निपटा लें क्योंकि शनिवार से 4 दिन के लिए बैंक बंद रहेंगे। आज बैंक से जुड़ा काम करने से आप रह जाते हैं तो पिर आपको 16 अगस्त तक का इंतजार करना पड़ेगा। कल यानि 12 अगस्त को महीना का दूसरा शनिवार होने की वजह से बैंक में छुट्टी है, इसके बाद 13 अगस्त को रविवार है और सोमवार 14 अगस्त को जन्माष्टमी की वजह से बैंक में छुट्टी है, 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी है। यानि अगले 4 दिन बैंकों में किसी तरह का काम नहीं होगा।

4 दिन तक बैंक बंद होने की वजह से बैंकों की ATM मशीनों पर कैश निकालने का ज्यादा बोझ रहेगा, ATM मशीनों में आज जो कैश भरा जाएगा वह अगले 4 दिन तक चलेगा, बैंकों ने दावा किया है कि मशीनों में पर्याप्त कैश होगा क्योंकि मशीनों में कैश डालने का काम थर्ड पार्टी करती है जो छुट्टी में भी कैश की सप्लाई करती हैं। लेकिन ATM मशीनों पर ज्यादा बोझ की वजह से छुट्टी के तीसरे और चौथे दिन कैश की किल्लत हो सकती है ऐसे में समय रहते ATM मशीन से कैश भी निकलवा लें।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement