1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. DDA की हाउसिंग स्‍कीम को फीका रिस्‍पॉन्‍स, अभी तक सिर्फ 5000 ने कराया रजिस्‍ट्रेशन

DDA की हाउसिंग स्‍कीम को फीका रिस्‍पॉन्‍स, अभी तक सिर्फ 5000 ने कराया रजिस्‍ट्रेशन

दिल्‍ली विकास प्राधिकरण यानि DDA की हाउसिंग स्‍कीम को शुरू हुए लगभग 1 महीना बीत रहा है, लेकिन दिल्‍ली या एनसीआर के लोगों की इसमें रुचि न के बराबर है।

Sachin Chaturvedi [Published on:29 Jul 2017, 7:38 PM IST]
DDA की हाउसिंग स्‍कीम को फीका रिस्‍पॉन्‍स, अभी तक सिर्फ 5000 ने कराया रजिस्‍ट्रेशन- IndiaTV Paisa
DDA की हाउसिंग स्‍कीम को फीका रिस्‍पॉन्‍स, अभी तक सिर्फ 5000 ने कराया रजिस्‍ट्रेशन

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली विकास प्राधिकरण यानि DDA की हाउसिंग स्‍कीम को शुरू हुए लगभग 1 महीना बीत रहा है, लेकिन दिल्‍ली या एनसीआर के लोगों की इसमें रुचि न के बराबर है। DDA से मिली जानकारी के अनुसार डीडीए ने इस बार 12,072 फ्लैट्स लॉटरी के लिए पेश किए हैं, लेकिन अभी तक सिर्फ 5000 रजिस्‍ट्रेशन हुए हैं, वहीं अब तक सिर्फ 55000 फॉर्म की बिक्री हुई है। डीडीए के अनुसार बैंकों द्वारा इसमें रुचि नहीं लिए जाने के कारण ही इस बार DDA स्‍कीम का फीका रिस्‍पॉन्‍स मिला है।

यह भी पढ़े:DDA ने लॉन्च की 12072 फ्लैट्स की नई हाउसिंग स्कीम, जानिए आवेदन का पूरा तरीका और शर्तें

DDA के अधिकारियों के अनुसार सिर्फ जरूरतमंद लोग ही इस स्‍कीम का फायदा ले सकें, इसके लिए लॉटरी में फ्लैट निकलने पर रजिस्‍ट्रेशन की 25 फीसदी राशि को जब्‍त करने का नियम इस बार लागू किया गया है। अधिकारियों के अनुसार पिछली डीडीए स्‍कीम में ज्‍यादातर निवेशकों ने पैसा लगाया था, जिसे रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है। DDA के मुताबिक अब तक करीब 5,000 रजिस्ट्रेशन हुए हैं। इनमें भी अधिकतर एमआईजी और एचआईजी के लिए हुए हैं। एलआईजी के लिए काफी कम रजिस्ट्रेशन हुए हैं।

यह भी पढ़े: GST लागू होने के बाद घर खरीदने पर घटी है टैक्स देनदारी, 12% कर दिखाकर बिल्डर गुमराह नहीं कर सकते

DDA ने कहा कि फिलहाल रजिस्‍ट्रेशन की तारीख नहीं बढ़ाई गई है। लेकिन हम अंतिम दिन इस स्कीम की समीक्षा करेंगे और तभी निर्णय होगा कि हमें रजिस्ट्रेशन की डेट बढ़ानी है या नहीं। या फिर किसी एक कैटिगरी में डेट बढ़ानी है। यदि हमारे पास हर कैटिगरी में फ्लैट्स के कुछ अधिक रजिस्ट्रेशन भी पहुंचते हैं तो डीडीए यह ड्रॉ पूरा करेगी।

Web Title: DDA की हाउसिंग स्‍कीम को फीका रिस्‍पॉन्‍स
Promoted Content
Write a comment
atal-bihari-vajpayee