1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बाबा रामदेव ने शुरू किया प्राइवेट सिक्‍योरिटी का बिजनेस, 40,000 करोड़ रुपए के बाजार पर है नजर

बाबा रामदेव ने शुरू किया प्राइवेट सिक्‍योरिटी का बिजनेस, 40,000 करोड़ रुपए के बाजार पर है नजर

योग गुरु बाबा रामदेव अब FMCG और आयुर्वेदिक उत्‍पादों के बिजनेस से आगे की सोचते हुए 40,000 करोड़ रुपए के प्राइवेट सिक्‍योरिटी में उतरने की योजना बना रहे हैं

Manish Mishra [Updated:13 Jul 2017, 2:44 PM IST]
बाबा रामदेव ने शुरू किया प्राइवेट सिक्‍योरिटी का बिजनेस, 40,000 करोड़ रुपए के बाजार पर है नजर- IndiaTV Paisa
बाबा रामदेव ने शुरू किया प्राइवेट सिक्‍योरिटी का बिजनेस, 40,000 करोड़ रुपए के बाजार पर है नजर

नई दिल्‍ली। योग गुरु बाबा रामदेव अब FMCG और आयुर्वेदिक उत्‍पादों के कारोबार से आगे की सोचते हुए 40,000 करोड़ रुपए के आकार वाले प्राइवेट सिक्‍योरिटी बाजार में उतरने की योजना बना रहे हैं। टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, पतंजलि के सूत्रों ने बताया कि सेना के रिटायर्ड जवान और पुलिस, प्राइवेट सिक्‍योरिटी के तौर पर नियुक्‍त किए जाने वाले लोगों को प्रशिक्षित करेंगे। बाबा रामदेव के प्राइवेट सिक्‍योरिटी एजेंसी का नाम पराक्रम सुरक्षा प्राइवेट लिमिटेड होगा। योग गुरु रामदेव द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, कंपनी का लक्ष्‍य युवाओं में देशभक्ति की भावना जगाना और प्रशिक्षुओं के शारीरिक और मानसिक विकास के लिए उपयुक्‍त वातावरण तैयार करना है। इसके अलावा लाखों लोगों को रोजगार का अवसर भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें : SBI के ग्राहकों को दूसरे दिन दूसरा बड़ा तोहफा, NEFT और RTGS चार्जेज 75% घटे

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, इस कंपनी को ‘पराक्रम सुरक्षा, आपकी रक्षा’ स्‍लोगन के साथ लॉन्‍च करते हुए रामदेव ने कहा कि पतंजलि ने लोगों को योग, आयुर्वेद और स्‍वदेशी उत्‍पादों के प्रति जागरूक किया है। अब हमारा लक्ष्‍य लोगों में सुरक्षा की भावना जगाना है जिसके जरिए वे देश की सुरक्षा में योगदान करेंगे। इस साल के अंत तक पराक्रम सुरक्षा प्राइवेट लिमिटेड की इकाइयां देश भर में होंगी।

यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट की 5 जजों की बेंच करेगी आधार मामले पर सुनवाई, बहुत सारे लोगों ने इस योजना को बताया नुकसानदेह

आपको बता दें कि पिछले कुछ वर्षों के दौरान प्राइवेट सुरक्षा के बिजनेस में जबरदस्‍त उछाल आया है। FICCI के एक अध्‍ययन के अनुसार, अभी प्राइवेट सिक्‍योरिटी का कारोबार 40,000 करोड़ रुपए का है। अनुमान है कि 2020 तक यह 80,000 करोड़ रुपए तक पहुंच जाएगा।

Web Title: बाबा रामदेव ने शुरू किया प्राइवेट सिक्‍योरिटी का बिजनेस
Promoted Content
Write a comment
atal-bihari-vajpayee
monsoon-climate-change