1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. व्‍हाट्सएप से भुगतान की शुरुआत करेगा एक्सिस बैंक, अगले एक-दो महीने में शुरू हो जाएगी सेवा

व्‍हाट्सएप से भुगतान की शुरुआत करेगा एक्सिस बैंक, अगले एक-दो महीने में शुरू हो जाएगी सेवा

निजी क्षेत्र के तीसरे सबसे बड़े बैंक एक्सिस बैंक ने आज कहा कि वह जल्द ही व्हाट्सएप के जरिये भुगतान का प्रसंस्करण शुरू कर देगा। बैंक ने एकीकृत भुगतान इंटरफेस (यूपीआई) को बड़ा अवसर करार दिया।

Edited by: Abhishek Shrivastava [Updated:13 Mar 2018, 9:06 PM IST]
whatsapp- IndiaTV Paisa
whatsapp

बेंगलुरु। निजी क्षेत्र के तीसरे सबसे बड़े बैंक एक्सिस बैंक ने आज कहा कि वह जल्द ही व्हाट्सएप के जरिये भुगतान का प्रसंस्करण शुरू कर देगा। बैंक ने एकीकृत भुगतान इंटरफेस (यूपीआई) को बड़ा अवसर करार दिया। 

बैंक के कार्यकारी निदेशक (खुदरा बैंकिंग) राजीव आनंद ने यहां संवाददाताओं से कहा कि हम नवप्रवर्तन के मामले में बाजार में अग्रणी हैं और हमारा मानना है कि यूपीआई एक बड़ा अवसर है। हम अपने उपभोक्ताओं के लिए अलग परिस्थिति तैयार करने पर काम कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि हम उपभोक्ताओं के लिए भुगतान संबंधी एक महौल तैयार करने को लेकर गूगल, व्हाट्सएप, उबर, ओला और सैमसंग पे जैसी कंपनियों के साथ काम कर रहे हैं। इसकी शुरुआत के बारे में पूछे जाने पर आनंद ने कहा कि यह सेवा गूगल तेज पर पहले से ही उपलब्ध है और जल्दी ही यह व्हाट्सएप पर भी उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि व्हाट्सएप अभी बीटा संस्करण चला रहा है। हमारा अनुमान है कि संपूर्ण संस्करण अगले एक-दो महीने में सामने आ जाएगा। 

Promoted Content
Write a comment
international-yoga-day-2018
monsoon-climate-change
Sanju