1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अमूल ने अपने ग्राहकों को दी जीएसटी की राहत, घटाए इन सभी प्रोडक्‍ट के दाम

अमूल ने अपने ग्राहकों को दी जीएसटी की राहत, घटाए इन सभी प्रोडक्‍ट के दाम

भारत में डेयरी क्षेत्र की अग्रणी कंपनी अमूल ने वस्‍तु एवं सेवा कर(जीएसटी) लागू होने के बाद अपने कुछ चुनिंदा मिल्‍क प्रोडक्‍ट के दाम घटा दिए हैं।

Sachin Chaturvedi [Updated:21 Jul 2017, 1:21 PM IST]
अमूल ने अपने ग्राहकों को दी GST की राहत, घटाए इन सभी प्रोडक्‍ट के दाम- IndiaTV Paisa
अमूल ने अपने ग्राहकों को दी GST की राहत, घटाए इन सभी प्रोडक्‍ट के दाम

नई दिल्‍ली। भारत में डेयरी क्षेत्र की अग्रणी कंपनी अमूल ने वस्‍तु एवं सेवा कर(जीएसटी) लागू होने के बाद अपने कुछ चुनिंदा मिल्‍क प्रोडक्‍ट के दाम घटा दिए हैं। कंपनी द्वारा प्रमुख रूप से अपने मिल्‍क पाउडर की कीमतों में कटौती कर दी है। कंपनी द्वारा जारी ताजा प्राइस लिस्‍ट के अनुसार अमूल के बेबी मिल्‍क पाउडर अमूल स्‍प्रे, मिल्‍क पाउडर और क्रीम कीमतों में 25 रुपए तक की कटौती कर दी है।

कंपनी के मुताबिक जीएसटी से पहले अमूल स्‍प्रे के 1 किलो के पैक की कीमत 360 रुपए थी। जो कि जीएसटी के बाद घटकर 335 रुपए रह गई है। इसके अलावा अमूल स्‍प्रे के 500 ग्राम के टिन की कीमत 195 रुपए थी, जो कि अब घटकर 182 रुपए हो गई है। वहीं कंपनी ने अमूल्‍या मिल्‍क पाउडर के दाम भी घटाए हैं, जीएसटी से पहले अमूल्‍या के 1 किलो पैक की कीमत 358 रुपए थी। जो कि अब घटकर 335 रुपए हो गई है। इसके साथ ही अमूल्‍या के 500 ग्राम के पाउच की कीमत 183 रुपए से घटकर 175 रुपए हो गई है।

कंपनी ने मिल्‍क पाउडर के अलावा क्रीम की कीमत भी घटाई है। जीएसटी लागू होने से पहले अमूल फ्रेश क्रीम के 1 लीटर पैक की कीमत 190 रुपए थी। जो कि अब घटकर 182 रुपए हो गई है। वहीं इसका छोटा 250 मिली. पैक जीएसटी से पहले जहां 60 रुपए में मिलता था, वहीं अब यह पैक 57 रुपए की कीमत में उपलब्‍ध है। 1 जुलाई से लागू हुए जीएसटी में मिल्‍क पाउडर पर 5 फीसदी जीएसटी दर लागू की गई है। जबकि इससे पहले 7 फीसदी से अधिक टैक्‍स लगता था।

Web Title: अमूल ने अपने ग्राहकों को दी जीएसटी की राहत
Promoted Content
Write a comment
independence-day-2018