Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अमेजन पर छोटे शहरों के लोगों ने की 70 फीसदी खरीदारी, तीन गुना बढ़ी बिक्री

अमेजन पर छोटे शहरों के लोगों ने की 70 फीसदी खरीदारी, तीन गुना बढ़ी बिक्री

अमेजन को सेल का फायदा उम्मीद से अधिक मिला है। पांच दिन की त्योहारी सेल के दौरान कंपनी की बिक्री पिछले साल के मुकाबले तीन गुना बढ़ गई है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: October 06, 2016 16:11 IST
Great Indian Festival: अमेजन पर छोटे शहरों के लोगों ने की 70 फीसदी खरीदारी, तीन गुना बढ़ी बिक्री- India TV Paisa
Great Indian Festival: अमेजन पर छोटे शहरों के लोगों ने की 70 फीसदी खरीदारी, तीन गुना बढ़ी बिक्री

नई दिल्ली। ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन को ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल का फायदा उम्मीद से अधिक मिला है। पांच दिन की त्योहारी सेल के दौरान कंपनी की बिक्री पिछले साल के मुकाबले तीन गुना बढ़ गई है। वहीं इस सेल के दौरान अमेजन ने पांच करोड़ से अधिक ऑर्डरों की डिलीवरी की है। गौरतलब है कि अमेजन की त्योहारी सेल 1 से 5 अक्टूबर तक थी।

अमेजन के कंट्री मैनेजर अमित अग्रवाल ने कहा, “इस साल हमें बिक्री में उल्लेखनीय बढ़ोतरी देखने को मिली है। यह पिछले साल के मुकाबले काफी ज्यादा है। हम पांच करोड़ ऑर्डरों की डिलीवरी कर चुके हैं। यह पिछले साल से तीन गुना अधिक है। ” उन्होंने बताया कि इस दौरान नए ग्राहकों की संख्या में भी पांच गुना का इजाफा हुआ, जिनमें से 70 फीसदी दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों से है।

आज खदत्म हो रही है फ्लिपकार्ट और स्नैपडील की सेल

  • फ्लिपकार्ट और स्नैपडील की त्योहारी सेल 2 अक्टूबर से शुरू हुई थी।
  • दोनों कंपनियों की सेल का आज आखिरी दिन है।
  • इस सेल में आप स्मार्टफोन से लेकर घर का सामान भारी डिस्काउंट पर खरीद सकते हैं।

Flipkart ने बनाया बिक्री का नया रिकॉर्ड

ऑनलाइन फेस्टिव सेल का सीजन अभी चालू है और ई-कॉमर्स कंपनियों ने अपनी रिकॉर्ड बिक्री के आंकड़े जारी करना शुरू कर दिया है। देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने बताया है कि उसने 2 से 6 अक्‍टूबर तक चलने वाली बिग बिलयन डेज सेल के पहले दिन ही सिंगल डे बिक्री का एक नया रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी ने बताया कि उसने सोमवार को 1400 करोड़ रुपए के प्रोडक्‍ट्स की बिक्री की है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement