1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Amazon ने भारतीय इकाई में किया 1,680 करोड़ रुपए का और निवेश, ऑपरेशन मजबूत करने पर है नजर

Amazon ने भारतीय इकाई में किया 1,680 करोड़ रुपए का और निवेश, ऑपरेशन मजबूत करने पर है नजर

वैश्विक ई-कॉमर्स कंपनी Amazon ने भारतीय इकाई में 1,680 करोड़ रुपए का निवेश किया है। कंपनी यहां ई-कॉमर्स बाजार में अपना परिचालन मजबूत करना चाहती है।

Abhishek Shrivastava [Published on:06 Jul 2017, 4:59 PM IST]
Amazon ने भारतीय इकाई में किया 1,680 करोड़ रुपए का और निवेश, ऑपरेशन मजबूत करने पर है नजर- IndiaTV Paisa
Amazon ने भारतीय इकाई में किया 1,680 करोड़ रुपए का और निवेश, ऑपरेशन मजबूत करने पर है नजर

नई दिल्‍ली। वैश्विक ई-कॉमर्स कंपनी Amazon (अमेजन) ने अपनी भारतीय इकाई में 1,680 करोड़ रुपए का और निवेश किया है। कंपनी यहां तेजी से बढ़ रहे ई-कॉमर्स बाजार में अपना परिचालन मजबूत करना चाहती है।

यह कोष भारतीय बाजार में Amazon की 5 अरब डॉलर की प्रतिबद्धता का हिस्सा है। इससे ई-कॉमर्स कंपनी को बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने में मदद मिलेगी, जो स्थानीय प्रतिद्वंद्वी कंपनी फ्लिपकार्ट के साथ कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना कर रही है। कॉरपोरेट कार्य मंत्रालय को दी सूचना के अनुसार अमेजन सेलर सर्विसेज (अमेजन इंडिया) ने पिछले महीने कोष प्राप्त किया।

Amazon इंडिया के प्रवक्ता ने ई-मेल के जरिये दिए जवाब में कहा, हम दीर्घकालीन नजरिये के साथ भारत में इंटरनेट के जरिये कारोबार को आगे बढ़ाने को लेकर प्रतिबद्ध हैं और पूरी व्यवस्था के विकास के लिए जरूरी प्रौद्योगिकी तथा ढांचागत सुविधा में निवेश किया जाएगा। पिछले वर्ष जून में अमेरिकी कंपनी ने भारत में तीन अरब डॉलर के निवेश की बात कही थी। यह पूर्व में कंपनी की दो अरब डॉलर निवेश की घोषणा के अलावा है।

भारत में अमेजन इंडिया के ऑपरेशन को चार साल पूरे हो गए हैं। अमेजन के संस्‍थापक जेफ बेजोस पहले ही अपने ऑपरेशन के लिए भारतीय बाजार की प्रमुखता को महत्‍वपूर्ण बता चुके हैं। वहीं टाइगर ग्‍लोबल समर्थित फ्लिपकार्ट इस साल 1.4 अरब डॉलर की राशि जुटा चुकी है। प्रतिस्‍पर्धा लगातार बढ़ रही है और त्‍योहारी सीजन के लिए ई-कॉमर्स कंपनियों ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है।

Web Title: Amazon ने भारतीय इकाई में किया 1,680 करोड़ रुपए का और निवेश
Promoted Content
Write a comment
atal-bihari-vajpayee
monsoon-climate-change