Thursday, May 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अलीबाबा पाकिस्तान में शुरू करेगी कारोबार, निर्यात को प्रोत्साहन देने के लिए किया करार

अलीबाबा पाकिस्तान में शुरू करेगी कारोबार, निर्यात को प्रोत्साहन देने के लिए किया करार

पाकिस्तान ने अलीबाबा के साथ करार किया है। इसके तहत वह ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के जरिये अपने लघु एवं मझोले उद्योगों के उत्पादों के निर्यात को प्रोत्साहित करेगा।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: May 16, 2017 18:09 IST
अलीबाबा पाकिस्तान में शुरू करेगी कारोबार, निर्यात को प्रोत्साहन देने के लिए किया करार- India TV Paisa
अलीबाबा पाकिस्तान में शुरू करेगी कारोबार, निर्यात को प्रोत्साहन देने के लिए किया करार

इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान ने आज चीन की प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अलीबाबा के साथ करार किया है। इसके तहत वह अलीबाबा के ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के जरिये अपने लघु एवं मझोले उद्योगों के उत्पादों के निर्यात को प्रोत्साहित कर सकेगा।

इस समझौते पर पाकिस्तान के वाणिज्य मंत्री खुर्रम दस्तगीर और अलीबाबा के अध्यक्ष माइकल इवांस ने हस्ताक्षर किए। साथ ही, अलीबाबा की ओर से ग्लोबल बिजनेस ऑफ एंट फाइनेंशियल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डगलस फेगिन ने अलीबाबा की तरफ से समझौता किया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के अलीबाबा समूह के मुख्यालय के दौरे के दौरान इस समझौते पर हस्ताक्षर किए गए। इस मौके पर कंपनी के कार्यकारी अध्यक्ष जैक मा भी मौजूद थे।

एमओयू की शर्तों के तहत, अलीबाबा, एंट फाइनेंशियल और टीडीएपी ई-कॉमर्स के माध्यम से पाकिस्तान की एसएमई द्वारा निर्मित उत्पादों के दुनिया भर में निर्यात को बढ़ावा देने पर सहमत हुए हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement