Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. मुकेश अंबानी की सलाह पर आंत्रप्रेन्योर बने आनंद पीरामल, अब बनने जा रहे हैं उनके दामाद

मुकेश अंबानी की सलाह पर आंत्रप्रेन्योर बने आनंद पीरामल, अब बनने जा रहे हैं उनके दामाद

देश के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी ने पीरामल एंटरप्राइसेस के चेयरमैन अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल को आंत्रप्रेन्योर बनने की सलाह दी थी। अब आनंद पीरामल मुकेश अंबानी के दामाद बनने जा रहे हैं।

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: May 06, 2018 17:36 IST
Akash piramal become entrepreneur on Mukesh Ambani Advice- India TV Paisa

Akash piramal become entrepreneur on Mukesh Ambani Advice

नई दिल्ली। देश के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी ने पीरामल एंटरप्राइसेस के चेयरमैन अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल को आंत्रप्रेन्योर बनने की सलाह दी थी। अब आनंद पीरामल मुकेश अंबानी के दामाद बनने जा रहे हैं। अंग्रेजी समाचार वेबसाइट इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक ईशा अंबानी की सगाई आनंद पिरामल से हो चुकी है।

मुकेश की सलाह पर आंत्रप्रेन्योर बने आनंद पीरामल

आनंद पीरामल अपने आंत्रप्रेन्योर बनने का श्रेय मुकेश अंबानी को देते हैं, हाल ही में उन्होंने इसके लिए मुकेश अंबानी का धन्यवाद भी किया था। मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा था कि जब उन्होंने मुकेश अंबानी से पूछा कि ज्यादा अच्छा करियर कंसल्टिंग में है या बैंकिंग में? तो मुकेश अंबानी ने कहा कि कंसल्टिंग क्रिकेट मैच देखने या क्रिकेट के बारे में बात करने जैसा है जबकि आंत्रप्रेन्योर बनना खुद क्रिकेट खेलने जैसा है, उन्होंने कहा कि आप क्रिकेट के ऊपर कमेंट करके उसे खेलना नहीं सीख सकते, अगर आप कुछ करना चाहते हैं तो एक आंत्रप्रेन्योर बनें और इसकी शरुआत अभी से करें।

आनंद ने हार्वर्ड की है MBA की पढ़ाई

आनंद पीरामल ने हार्वर्ड स्कूल ऑफ बिजनेस से MBA किया हुआ है और यूनिवर्सिटी ऑफ पेन्सिलवेनिया से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है। वह इंडियन मर्चेंट चैंबर की युवा इकाई के सबसे युवा प्रेसिडेंट रह चुके हैं।

ईशा भी कर रही हैं MBA

ईशा अंबानी की बात करें तो उन्होंने येले यूनिवर्सिटी से मनोविज्ञान और दक्षिण एशिया मामलों पर बीए किया हुआ है और फिलहाल स्टैनफोर्ड के ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस से MBA कर रही हैं। ईशा अंबानी रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल के बोर्ड की सदस्य हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement