Indian TV Samvaad
  1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. जियो को करारा जवाब देने की तैयारी में हैं एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन, 500 रुपए में लाने जा रही हैं 4G स्‍मार्टफोन

जियो को करारा जवाब देने की तैयारी में हैं एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन, 500 रुपए में लाने जा रही हैं 4G स्‍मार्टफोन

स्‍मार्टफोन इस्‍तेमाल करने वाले करोड़ों लोगों के लिए एक अच्‍छी खबर है। एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया-तीनों कंपनियां मिलकर ऐसा स्‍मार्टफोन लाने जा रही हैं जिसकी कीमत 500 रुपए तक होगी।

Written by: Manish Mishra [Updated:08 Feb 2018, 12:02 PM IST]
4G smartphone of Rs 500- IndiaTV Paisa
4G smartphone of Rs 500

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन इस्‍तेमाल करने वाले करोड़ों लोगों के लिए एक अच्‍छी खबर है। एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया-तीनों कंपनियां मिलकर ऐसा स्‍मार्टफोन लाने जा रही हैं जिसकी कीमत 500 रुपए तक होगी। इकॉनोमिक टाइम्‍स की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस स्‍मार्टफोन के साथ-साथ कंपनियां मात्र 60-70 रुपए में वॉयस के साथ-साथ डाटा का बंडल्‍ड ऑफर भी दे सकती हैं। दरअसल, भारती एयरटेल, वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर जैसी पुरानी भारतीय टेलिकॉम कंपनियां हैंडसेट निर्माताओं के साथ मिलकर 4G स्मार्टफोन का दाम फीचर फोन से भी कम करने की कोशिश कर रहे हैं।

इन तीनों कंपनियों की योजना रिलायंस जियो से अलग है जो 4G फीचर फोन पर सब्सिडी दे रही है। एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सेल्‍युलर ऐसा स्‍मार्टफोन और 4G प्‍लान रिलायंस जियो के फीचर फोन और 49 रुपए के पैक को काउंटर करने के लिए लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही हैं। जियो का यह प्लान मौजूदा कंपनियों के वॉयस यूजर्स को अपनी तरफ खींच कर उन्हें नुकसान पहुंचा रहा है।

इकॉनोमिक टाइम्‍स की रिपोर्ट में दिग्गज टेलिकॉम कंपनियों में से एक के एग्जिक्युटिव के हवाले से कहा गया है कि मौजूदा बड़ी टेलिकॉम कंपनियां यूजर्स को उस तरह से सब्सिडी पर फोन नहीं देंगी जिस तरह से जियो ने दिया है। हम अलायंस के जरिए यूजर्स को सस्ते स्मार्टफोन मुहैया कराएंगे। इस तरह से किफायती स्मार्टफोन मिलने की उम्मीद है। इसलिए हम हैंडसेट बनाने वाली कंपनियों के साथ ऑफर दे रहे हैं। यह अपना फोन बनाकर यूजर्स को बेचने से ज्यादा बेहतर है।

Promoted Content
IPL 2018