Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. आईपीएल से पहले एयरटेल ने पेश की प्री-5जी टेक्‍नोलॉजी, इन सभी जगहों पर मिलेगा हाईस्‍पीड नेटवर्क

आईपीएल से पहले एयरटेल ने पेश की प्री-5जी टेक्‍नोलॉजी, इन सभी जगहों पर मिलेगा हाईस्‍पीड इंटरनेट नेटवर्क

टेलीकॉम सेक्‍टर में प्रमुख प्राइवेट कंपनी भारती एयरटेल ने यह घोषणा की है कि वह उन सभी स्‍टेडियमों में एडवांस्‍ड मैसिव मीमो प्री-5जी टेक्‍नोलॉजी उपलब्‍ध कराएगी, जहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 के सभी क्रिकेट मैच खेले जाएंगे।

Abhishek Shrivastava Edited by: Abhishek Shrivastava
Published on: April 07, 2018 17:02 IST
airtel- India TV Paisa

airtel

 

नई दिल्‍ली। टेलीकॉम सेक्‍टर में प्रमुख प्राइवेट कंपनी भारती एयरटेल ने यह घोषणा की है कि वह उन सभी स्‍टेडियमों में एडवांस्‍ड मैसिव मीमो प्री-5जी टेक्‍नोलॉजी उपलब्‍ध कराएगी, जहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 के सभी क्रिकेट मैच खेले जाएंगे। आईपीएल की शुरुआत 7 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम से होगी, जहां पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला जाएगा।

टेलीकॉम दिग्‍गज ने कहा है कि व‍ह दिल्‍ली, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता, मोहाली, इंदौर, जयपुर, बेंगलुरु और चेन्‍नई में क्रिकेट स्‍टेडियमों में इस नई टेक्‍नोलॉजी को उपलब्‍ध कराएगी। कंपनी ने कहा है कि इससे उसके नेटवर्क की क्षमता सात गुना तक बढ़ जाएगी। क्षमता बढ़ने से यूजर्स को स्‍टेडियम में हाई स्‍पीड इंटरनेट उपलब्‍ध हो सकेगा।

एयरटेल ने अपने एक बयान में कहा है कि वह आईपीएल मैच खेले जाने वाले स्‍टेडियमों में आधुनिक मैसिव मीमो प्री-5 जी टेक्‍नोलॉजी लगाएगी। इससे मौजूदा नेटवर्क की क्षमता पांच से सात गुना तक बढ़ जाएगी। यूजर्स अपने 4जी नेटवर्क पर बेहद तेज डाटा का आनंद उठा सकेंगे।

भारती एयरटेल के चीफ टेक्‍नोलॉजी ‍ऑफि‍सर-मोबाइल, श्‍याम मर्दीकर ने कहा कि अपने ग्राहकों को निर्बाध हाई स्‍पीड 4जी अनुभव प्रदान करने के अपने प्रयासों के तहत हम आईपीएल मैच स्‍थलों पर इस आधुनिक प्री-5जी समाधान को उपलब्‍ध कराकर हाई स्‍पीड और उच्‍च क्षमता वाले नेटवर्क प्रदान करने में सक्षम होंगे।  

कंपनी के मुताबिक, मैसिव मीमो (मल्‍टीपल-इनपुट मल्‍टीपल-आउटपुट) टेक्‍नोलॉजी मौजूदा स्‍पेक्‍ट्रम पर नेटवर्क की क्षमत को 5 से 7 गुना तक बढ़ा देगी। स्‍टेडियम में और इसके आसपास बहुत अधिक संख्‍या में यूजर्स के रहने के बावजूद एयरटेल कस्‍टमर्स निर्बाध और सुपरफास्‍ट डाटा स्‍पीड का आनंद उठा सकने में सक्षम होंगे। उन्‍होंने कहा कि हमें पूर्ण भरोसा है कि यह हमारे उपभोक्‍ताओं के डिजिटल अनुभव को और बढ़ा देगा और उन्‍हें भीड़ भरे स्‍थान पर भी निर्बाध रूप से शेयर, पोस्‍ट और स्‍ट्रीम कंटेंट के लिए सक्षम बनाएगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement