Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सबमरीन केबल के लिए एयरटेल ने किया मिस्र की कंपनी के साथ करार, मिलेगा हाईस्‍पीड इंटरनेट

सबमरीन केबल के लिए एयरटेल ने किया मिस्र की कंपनी के साथ करार, मिलेगा हाईस्‍पीड इंटरनेट

दूरसंचार क्षेत्र की प्रमुख कंपनी भारती एयरटेल ने मिस्र की कंपनी टेलीकॉम इजिप्ट (टीई) के साथ एक रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: August 06, 2018 18:47 IST
airtel - India TV Paisa

airtel 

नई दिल्ली। दूरसंचार क्षेत्र की प्रमुख कंपनी भारती एयरटेल ने सोमवार को मिस्र की कंपनी टेलीकॉम इजिप्ट (टीई) के साथ एक रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की। इस साझेदारी के जरिए एयरटेल को मध्यपूर्व उत्तर अफ्रीका (एमईएनए) सबमरीन केबल और टीई नार्थ केबल प्रणाली के उपयोग की इजाजत मिलेगी।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस साझेदारी से एयरटेल को खासतौर से दक्षिण एशिया, अफ्रीका और मध्यपूर्व में डेटा सेवा की बढ़ती मांग को पूरा करने में मदद मिलेगी। कंपनी ने कहा, "साझेदारी से एयरटेल को सऊदी अरब और ओमान समेत मिस्र से भारत तक एमईएनए केबल और मिस्र से इटली की ओर अन्य फाइबर पेयर्स का इस्तेमाल करने में मदद मिलेगी।"

एयरटेल वाणिज्य के निदेशक व सीईओ अजय चितकारा ने कहा, "एमईएनए केबल और टीई नेटवर्क समेत इस साझेदारी से हमारे वैश्विक कारोबार में बेहतर विस्तार हुआ है और इससे हमें पश्चिमी यूरो और शेष दुनिया के लिए एक उच्च गुणवत्ता और विविधतापूर्ण नया मार्ग मिला है।" उन्होंने कहा, "खासतौर से इससे भारत को एक प्रमुख क्षेत्रीय इंटरनेट केंद्र के रूप में उभरने और सार्क क्षेत्र में निर्बाध वैश्विक संपर्क बनाने में प्रोत्साहन मिलेगा।"

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement