1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. जियो से 15 गुना तेज है एयरटेल की स्पीड, ओपनसिग्नल ने अपनी रिपोर्ट मे दी जानकारी

जियो से 15 गुना तेज है एयरटेल की स्पीड, ओपनसिग्नल ने अपनी रिपोर्ट मे दी जानकारी

ओपनसिग्नल ने लिखा गया है, एयरटेल की औसत पीक स्पीड 56.6 एमबीपीएस है जो कि उसकी औसत 4जी डाउनलोड स्पीड 11.5 एमबीपीएस से पांच गुना तेज है

Sachin Chaturvedi [Updated:26 Jul 2017, 11:55 AM IST]
जियो से 15 गुना तेज है एयरटेल की स्पीड, ओपनसिग्नल ने अपनी रिपोर्ट मे दी जानकारी- IndiaTV Paisa
जियो से 15 गुना तेज है एयरटेल की स्पीड, ओपनसिग्नल ने अपनी रिपोर्ट मे दी जानकारी

नई दिल्ली ब्राडबैंड स्पीड जांचने वाली फर्म ओपनसिग्नल ने एयरटेल को देश की सबसे तेज 4जी सेवा प्रदाता बताया है। इस तरह से ओपनसिग्नल ने दूरसंचार नियामक ट्राई की 4जी परीक्षण की प्रणाली की चुनौती दी है। ब्रिटेन की इस फर्म ने ट्राई द्वारा अपनाई जा रही पद्धति में विसंगति का आरोप लगाया है।

ओपनसिग्नल की वेबसाइट पर एक ब्लाग पोस्ट में लिखा गया है, एयरटेल की औसत पीक स्पीड 56.6 एमबीपीएस है जो कि उसकी औसत 4जी डाउनलोड स्पीड 11.5 एमबीपीएस से पांच गुना तेज है। इसके अनुसार रपट के लिए परीक्षण एक दिसंबर 2016 से 28 फरवरी 2017 के दौरान दिल्ली व मुंबई सहित कई शहरों में किया गया।

इस रपट में ओपनसिग्नल ने जियो के नेटवर्क पर औसत 4जी स्पीड को सबसे कम 3.9 एमबीपीएस आंका है। हालांकि औसत पीकस्पीड के मानक पर जियो को एयरटेल के बाद दूसरे नंबर पर आंका गया है। ट्राई ने अपने आंकड़ों में रिलायंस जियो 4जी सेवा को सबसे तेज बताया था।एयरटेल की ज्यादा नेटवर्क स्पीड होने के बावजूद जियो की वजह से उसे काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है। ताजा तिमाही नतीजों से पता चला है कि एयरटेल का शुद्ध लाभ करीब 75 फीसदी घटा है। जून में खत्म तिमाही के दौरान एयरटेल का शुद्ध लाभ सिर्फ 367 करोड़ रुपए दर्ज किया गया है जबकि पिछले साल इस दौरान कंपनी का शुद्ध लाभ 1462 करोड़ रुपए दर्ज किया गया था।

Web Title: जियो से 15 गुना तेज है एयरटेल की स्पीड
Promoted Content
Write a comment