1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. एयरटेल, हुवावे ने किया भारत में पहले 5जी नेटवर्क का ट्रायल, प्रति सेकेंड 3जीबी डाटा स्‍पीड हुई हासिल

एयरटेल, हुवावे ने किया भारत में पहले 5जी नेटवर्क का ट्रायल, प्रति सेकेंड 3जीबी डाटा स्‍पीड हुई हासिल

भारतीय टेलीकॉम प्रमुख भारती एयरटेल और चीन की उपकरण एवं टेक्‍नोलॉजी दिग्गज हुवावे ने शुक्रवार को भारत में 5जी नेटवर्क के सफल परीक्षण की घोषणा की।

Edited by: Abhishek Shrivastava [Updated:23 Feb 2018, 8:04 PM IST]
5G trial - IndiaTV Paisa
5G trial

नई दिल्‍ली। भारतीय टेलीकॉम प्रमुख भारती एयरटेल और चीन की उपकरण एवं टेक्‍नोलॉजी दिग्गज हुवावे ने शुक्रवार को भारत में 5जी नेटवर्क के सफल परीक्षण की घोषणा की। कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह परीक्षण एयरटेल के मानेसर (गुरुग्राम) स्थित नेटवर्क एक्सपीरिएंस सेंटर में किया गया। इस परीक्षण में प्रति सेकेंड 3 गीगाबाइट डाटा स्‍पीड हासिल होने का दावा किया गया है।

भारती एयरटेल के निदेशक (नेटवर्क्‍स) अभय सावरगांवकर ने कहा कि दोनों कंपनियां मिलकर 5जी इंटरऑपरेबिलिटी और विकास परीक्षण (आईओडीटी) एवं भागीदारी की तरफ तेजी से बढ़ रही हैं। हम भारत में एक मजबूत 5जी ईकोसिस्‍टम विकसित करने के लिए अपने भागीदारों के साथ मिलकर काम करने की आशा करते हैं।

कंपनी ने बताया कि परीक्षण के दौरान 3जीबीपीएस से अधिक की स्पीड दर्ज की गई। यह 3.5 गीगाहर्ट्ज बैंड पर 100 मेगाहर्ट्ज बैंडविथ के साथ प्राप्त की गई अधिकतम स्पीड है, जिसकी एंड-टू-एंड नेटवर्क लेटेंसी करीब एक मिलीसेकेंड रही।

हुवावे एचक्यू के निदेशक (वायरलेस मार्केटिंग) इमैनुएल एल्व्स ने कहा कि हम 5जी पारिस्थितिक तंत्र की तैनाती पर ध्यान दे रहे हैं और भारती एयरटेल के साथ 3.5 गीगाहर्ट्ज बैंड पर 5जी की क्षमता का प्रदर्शन इसे शानदार ढंग से दर्शाता है।

Promoted Content
Sanju