Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. इस साल 15 कंपनियां अपने निवेशकों को देंगी अधिक लाभांश, बहुत अधिक कैश है इनके पास

इस साल 15 कंपनियां अपने निवेशकों को देंगी अधिक लाभांश, बहुत अधिक कैश है इनके पास

इंफोसिस, एचडीएफसी बैंक तथा टाटा स्टील समेत 15 कंपनियां अपने लाभ का अधिक हिस्सा लाभांश के रूप में शेयरधारकों को दे सकती हैं।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: June 09, 2017 21:12 IST
इस साल 15 कंपनियां अपने निवेशकों को देंगी अधिक लाभांश, बहुत अधिक कैश है इनके पास- India TV Paisa
इस साल 15 कंपनियां अपने निवेशकों को देंगी अधिक लाभांश, बहुत अधिक कैश है इनके पास

नई दिल्ली। इंफोसिस, एचडीएफसी बैंक तथा टाटा स्टील समेत 15 कंपनियां अपने लाभ का अधिक हिस्सा लाभांश के रूप में शेयरधारकों को दे सकती हैं।  दूसरों की तरफ से निवेश करने वालों को परामर्श देने वाली कंपनी आईआईएएस (IiAS) ने आज जारी एक रिपोर्ट में कहा है कि कंपनियों के पास काफी नगदी है और यह स्थिति लंबे समय से है।

पुन: 49 कंपनियों ने भुगतान के बारे में लक्ष्य का खुलासा किया है। इसमें से 20 सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियां हैं, जिन्हें लाभांश वितरण के बारे में भारत सरकार के दिशानिर्देश का पालन करना है। रिपोर्ट के अनुसार, विश्लेषण बताता है कि इन 49 कंपनियों ने जो लाभांश भुगतान का निश्चित लक्ष्य रखा है, उसमें से 15 कंपनियां लाभांश के रूप में अपने लाभ का अधिक हिस्सा देंगी।

जो अन्य कंपनियां लाभांश के रूप में अपने लाभ का अधिक हिस्सा देंगी उसमें बजाज ऑटो, बजाज फाइनेंस, ग्लेनमार्क, पेट्रोनेट एलएनजी, डाबर, आइडिया सेल्यूलर, अल्ट्राटेक सीमेंट, डा. रेड्डी लैबोरेटरीज, मदसरन सुमी, हिंदुस्तान जिंक, वेदांता तथा जी एंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेज शामिल हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement