Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. आनंद महिंद्रा की माफी के बाद भी टेक महिंद्रा नहीं रुकी है छंटनी, 11 कर्मियों ने श्रम अदालत का दरवाजा खटखटाया

आनंद महिंद्रा की माफी के बाद भी टेक महिंद्रा नहीं रुकी है छंटनी, 11 कर्मियों ने श्रम अदालत का दरवाजा खटखटाया

टेक महिंद्रा में की गई छंटनियों के कम से कम 11 कर्मचारियों के विवाद श्रम अदालत तक पहुंचे हैं। फोरम फॉर आईटी एंपलाइज ने यह जानकारी दी है।

Manoj Kumar Manoj Kumar @kumarman145
Published on: August 11, 2017 9:41 IST
आनंद महिंद्रा की माफी के बाद भी टेक महिंद्रा नहीं रुकी है छंटनी, 11 कर्मियों ने श्रम अदालत का दरवाजा खटखटाया- India TV Paisa
आनंद महिंद्रा की माफी के बाद भी टेक महिंद्रा नहीं रुकी है छंटनी, 11 कर्मियों ने श्रम अदालत का दरवाजा खटखटाया

बेंगलुरू। देश की बड़ी आईटी कंपनी टेक महिंद्रा में कर्मचारियों की छंटनी का सिलसिला थमा नहीं है। ताजा मामला सामने आया है जिसमें टेक महिंद्रा में की गई छंटनियों के कम से कम 11 कर्मचारियों के विवाद श्रम अदालत तक पहुंचे हैं। गुरुवार को फोरम फॉर आईटी एंपलाइज ने टेक महिंद्रा की तरफ से कर्मचारियों की छंटनी के श्रम अदालत पहुंचे मामलों के बारे में यह जानकारी दी है।

फोरम का कहना है कि महाराष्ट्र श्रम विभाग के अधिकारी इस मामले में मध्यस्थता करने में विफल रहे जिसके बाद कम से कम मामले श्रम अदालत तक पहुंचे हैं। फोरम के समन्वयक एलावर्सन राजा ने बताया कि प्रभावित कर्मचारियों ने औद्योगिक विवाद कानून की धारा 2ए क तहत याचिकाएं दायर की हैं।

पिछले दिनों महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा को टेक महिंद्रा से निकाले गए एक कर्माचारी को निकालने के तरीके पर माफी मांगनी पड़ी थी। सोशल मीडिया  पर एक ऑडियो वायरल हो रहा था जिसमें टेक महिंद्रा का एचआर एग्जिक्युटिव कर्मचारी को अगली सुबह तक तुरंत प्रभाव से इस्तीफा देने के लिए कह रहा था। ऑडियो में एच आर एग्जिक्युटिव कह रहा था कि मैनेजमेंट ने तुरंत प्रभाव से इस्तीफा मांगा है। कर्मचारी से एच आर एग्जिक्यूटिव के इस तरह के बर्ताव पर आनंद महिंद्रा को सोशल मीडिया पर माफी मांगनी पड़ी थी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement