1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. यामाहा ने भारत में पेश किया रे जेडआर रैली एडिशन स्‍कूटर, जानिए कितना है दमखम

यामाहा ने भारत में पेश किया रे जेडआर रैली एडिशन स्‍कूटर, जानिए कितना है दमखम

अपनी दमदार बाइक के लिए लोकप्रिय यामाहा ने अपना एक खास स्‍कूटर भारतीय बाजार में पेश किया है। कंपनी ने इसे यामाहा रे जेडआर रैली एडिशन के नाम से बाजार में पेश किया है।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:16 Feb 2018, 4:25 PM IST]
Yamaha - IndiaTV Paisa
Yamaha

नई दिल्‍ली। अपनी दमदार बाइक के लिए लोकप्रिय यामाहा ने अपना एक खास स्‍कूटर भारतीय बाजार में पेश किया है। कंपनी ने इसे यामाहा रे जेडआर रैली एडिशन के नाम से बाजार में पेश किया है। इसका मुकाबला हीरो के माएस्‍ट्रो और होंडा के एक्टिवा के अलावा भारत में मौजूद दूसरे स्‍कूटरों से होगी। इससे पहले कंपनी अपनी रे सीरीज का स्‍कूटर भारत में उतार चुका है। यह रैली एडिशन मौजूदा रे ज़ेड पर आधारित है। यह स्‍कूटर काफी स्‍पोर्टी स्‍वरूप में आया है। हालांकि कंपनी ने अभी यह साफ नहीं किया है कि इसे भारतीय बाजार में कब लॉन्‍च किया जाएगा।

स्‍कूटर के बाहरी स्‍वरूप की बात करें तो रे जेडआर स्‍ट्रीट रैली एडिशन में कंपनी ने कई सारे अपडेट दिए हैं। स्‍कूटर में साइड क्‍लैडिंग दी गई है। इसके साथ ही स्‍पोर्टी लुक के लिए 6 स्‍पोक अलॉय व्‍हील दिए गए हैं। इसके अलावा ब्रेक लीवर्स और अन्‍य जगहों पर गोल्‍ड एवं क्रोम फिनिशिंग का इस्‍तेमाल किया गया है। नए स्‍कूटर में डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट कंसोल सिस्‍टम दिया गया है। रैली एडिशन को ऊबड़ खाबड़ रास्‍तों को खास तौर पर तैयार किया गया है। स्कूटर के पिछले हिस्से में गैस-चार्ज्ड शॉक अबज़ॉर्वर लगा है। वहीं अगले व्‍हील पर टेलिस्कोपिक सस्‍पेंशन दिए गए हैं।

Yamaha

इंजन स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो कंपनी ने इस स्कूटर में 113सीसी का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया है। यह इंजन 7 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 8.1 न्‍यूटन मीटर का है। स्कूटर का इंजन सीवीटी ऑटो मैटिक गियरबॉक्स से लैस है। हालांकि इस बार कंपनी ने 125सीसी के सेगमेंट में स्‍कूटर उतारने की उम्‍मीद थी। लेकिन रैली एडिशन को देखकर लगता है कि कंपनी अभी 110 सीसी के सेगमेंट पर ही फोकस करेगी।

Yamaha

Promoted Content
Write a comment
international-yoga-day-2018
monsoon-climate-change
Sanju