1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. यामाहा ने ऑटो एक्‍सपो में लॉन्‍च किया R15 का 3rd जेनेरेशन, कीमत 1.25 लाख रुपए

यामाहा ने ऑटो एक्‍सपो में लॉन्‍च किया R15 का 3rd जेनेरेशन, कीमत 1.25 लाख रुपए

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:08 Feb 2018, 6:01 PM IST]
Yamaha- IndiaTV Paisa
YamahaPhoto:PTI

नई दिल्ली। ऑटो एक्‍सपो में दमदार मोटरसाइकिलों के लॉन्‍च होने का सिलसिला जारी है। इस बीच यामाहा ने अपनी तीसरी पीढ़ी की आर15 मोटरसाइकिल को भारत में लॉन्‍च कर दिया है। भारत में आर15 की कीमत 1.25 लाख रुपए रखी गई है। आपको बता दें कि कंपनी ने 2008 में पहली बार ऑटो एक्‍सपो में इस बाइक को भारत में पेश किया था। तब से लेकर यह अपनी श्रेणी की दमदार बाइक बनी हुई है।

यह बाइक पहले से ही अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में मौजूद थी। भारत में इसका इंतजार लंबे समय से हो रहा था। नई आर15 की बात करें तो इसमें कंपनी ने 155सीसी का 4 स्ट्रोक वाला लिक्विड कूलिंग और फ्यूल इंजेक्शन इंजन दिया है। यह इंजन 10,000 आरपीएम पर 19.3 पीएस का पावर पैदा करता है। वहीं यह 8,500 आरपीएम पर 14.7 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है।

Yamaha

यह इंजन 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है। पुरानी बाइक से तुलना करें तो यह ज्‍यादा पावरफुल है। नया इंजन 16 पर्सेंट ज्‍यादा पावर जेनरेट करता है। वहीं यह बाइक काफी किफायती भी है। नए बाइक 5 पर्सेंट अधिक माइलेज भी देगी। नए यामाहा आर15 मॉडल में असिस्ट और स्लिपर क्लच भी दिया गया है ताकि गियर शिफ्ट में कम ताकत लगानी पड़े।

Yamaha

नए बदलावों की बात करें तो डिजाइन में कुछ जरूरी बदलाव किए गए हैं। इसमें ट्विन एलईडी हेडलैम्प्स देखने को मिलेंगे। फ्रंट और रियर में हाइड्रॉलिक डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं। यामाहा आर15 के पिछले मॉडल के मुकाबले नए मॉडल में अधिक चौड़े टायर्स दिए गए हैं। इसमें नया एग्जॉस्ट और एलईडी टेल लाइट दी गई है। नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है जो कि पूरी तरह से डिजिटल है।

Promoted Content
auto-expo