Tuesday, March 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. यामाहा ने R-1 बाइक की कीमतों में की 2.5 लाख रुपए की कटौती

यामाहा ने R-1 बाइक की कीमतों में की 2.5 लाख रुपए की कटौती

बाइक और रफ्तार के शौकीनों को जापानी टूव्‍हीलर कंपनी यामाहा ने चौंका दिया है। कंपनी ने अपनी लक्‍जरी बाइक R-1 की कीमत में सबसे बड़ी कटौती कर दी है।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: March 23, 2018 16:22 IST
yamaha- India TV Paisa
yamaha

नई दिल्‍ली। बाइक और रफ्तार के शौकीनों को जापानी टूव्‍हीलर कंपनी यामाहा ने चौंका दिया है। कंपनी ने अपनी लक्‍जरी बाइक R-1 की कीमत में सबसे बड़ी कटौती कर दी है। कंपनी ने इस बाइक के 2018 वेरिएंट को पिछले दिनों ही भारत में लॉन्‍च किया था। तब कंपनी ने इसकी कीमत 20.73 लाख रुपए रखी थी। लेकिन अब कंपनी ने इस बाइक की कीमत में 2.57 लाख रुपए की कटौती की घोषणा कर दी है।

कटौती के बाद यह बाइक 18.16 लाख रुपए की हो गई है। कीमत की दृ‍ष्टि से देखा जाए तो यह भारत में दोपहिया बाजार की सबसे बड़ी कटौतियों में से बए है। भारतीय बाजार में ट्रायंफ, हार्लेडेविडसन जैसी कंपनियों के आने के बाद से लक्‍जरी बाइक मार्केट में यामाहा जैसी कंपनियों को बड़ी चुनौती मिली है। माना जा रहा है कि इसी कॉम्‍पटीशन को देखते हुए कंपनी ने बाइक की कीमत में बड़ी कटौती की है।

इस बाइक के इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसमें 998 सीसी का क्रॉस प्लेन, 4 सिलिंडर, 4 वॉल्व इंजन दिया है। बाइक का यह इंजन 197.2 बीएचपी का पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 112 न्यूटन मीटर का है। बाइक के फीचर्स की  बात करें तो कंपनी ने इस बाइक में लिफ्ट कंट्रोल सिस्टम, एलईडी हेडलैम्प्स से लैस एयर इनटेक्स और डीआरएल्स, फुल अजस्टबल सस्पेंशन सिस्टम और एबीएस आदि दिए हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement