1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. पीएम मोदी आज तमिलनाडु में करेंगे अम्मा दोपहिया योजना की शुरुआत, महिलाओं को 50% कीमत पर मिलेंगे स्‍कूटर

पीएम मोदी आज तमिलनाडु में करेंगे अम्मा दोपहिया योजना की शुरुआत, महिलाओं को 50% कीमत पर मिलेंगे स्‍कूटर

तमिलनाडु की पूर्व मुख्‍यमंत्री स्‍वर्गीय जय‍ललिता के जन्‍मदिन के मौके पर एआईएडीएमके सरकार आज से अम्‍मा स्‍कूटर योजना शुरू करने जा रही है। इसके तहत कामकाजी महिलाओं को दो पहिया खरीदने के लिए 50 फीसदी सब्सिडी प्रदान की जाएगी।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:24 Feb 2018, 4:56 PM IST]
scooter - IndiaTV Paisa
scooter

नई दिल्ली। तमिलनाडु की पूर्व मुख्‍यमंत्री स्‍वर्गीय जय‍ललिता के जन्‍मदिन के मौके पर एआईएडीएमके सरकार आज से अम्‍मा स्‍कूटर योजना शुरू करने जा रही है। इसके तहत कामकाजी महिलाओं को दो पहिया खरीदने के लिए 50 फीसदी सब्सिडी प्रदान की जाएगी। अपनी तरह की इस पहली योजना का उद्घाटन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

तमिलनाडु सरकार की यह महत्‍वकांक्षी योजना है। इसके तहत तमिलनाडु की उन आत्‍मनिर्भर महिलाओं को सरकार की ओर से स्‍कूटर खरीदने के लिए प्रोत्‍साहित किया जाएगा जो कि घर से निकलकर नौकरी कर रही हैं एवं अपने परिवार का पालन पोषण कर रही हैं। सरकार स्‍कूटर की कुल राशि का 50 फीसदी सहयोग सब्सिडी के रूप में देगी।

एक सरकारी बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री तमिलनाडु के अलावा अगले दो दिन दमन, पुडुचेरी और गुजरात की यात्रा करेंगे। इसके बाद मोदी तमिलनाडु का दौरा करेंगे. वह चेन्नई में दोपहिया योजना के उद्घाटन समारोह में शिरकत करने के बाद रविवार को पुडुचेरी पहुचेंगे. वहां वह अरबिंदो आश्रम में श्री अरबिंदों को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे और श्री अरबिंदो इंटरनेशनल सेंटर ऑफ एजुकेशन के छात्रों से बातचीत करेंगे।

Promoted Content
Write a comment
international-yoga-day-2018
monsoon-climate-change
Sanju