Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. मारुति की कारों के लिए नहीं करना होगा ज्यादा इंतजार, इस प्लांट से होगी 2.5 लाख गाड़ियों की सप्लाई

मारुति की कारों के लिए नहीं करना होगा ज्यादा इंतजार, इस प्लांट से होगी 2.5 लाख गाड़ियों की सप्लाई

मारुति के लिए गुजरात में स्थित सुजुकी का प्लांट 9 महीने में ही 1.5 लाख से ज्यादा बलेनो कारों की सप्लाई हो चुकी है

Manoj Kumar Edited by: Manoj Kumar @kumarman145
Published on: January 28, 2018 16:19 IST
Maruti Cars- India TV Paisa
Waiting period for Maruti Cars to short after 250000 lakh vehicles supply from Gujarat Plant

नई दिल्ली। मारुति  सुजुकी इंडिया को, उम्मीद है अपने विभिन्न लोकप्रिय मॉडल की कारों की डिलीवरी के लिए ग्राहकों को आने वाले समय में ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। कंपनी को वर्ष 2018-19 में गुजरात संयंत्र से ढाई लाख वाहनों की आपूर्ति मिलने की संभावना है। यह संयंत्र कंपनी की अपनी जापानी कंपनी सुजुकी का कारखाना है। कंपनी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) आर. एस. कल्सी ने कहा कि चालू वित्त वर्ष में कंपनी को गुजरात संयंत्र से डेढ़ लाख बलेनो मॉडल की कारों की आपूर्ति मिली।

कल्सी ने कहा, ‘‘मौजूदा समय में हम संयंत्र में दो पालियों में उत्पादन कर रहे हैं। वित्त वर्ष 2018-19 में यह संयंत्र साल भर पूरी क्षमता से उत्पादन कर हमें आपूर्ति करेगा। इस प्रकार हमें ढाई लाख वाहनों की आपूर्ति होने की उम्मीद है।’’ उन्होंने कहा कि चालू वित्त वर्ष में हमें डेढ़ लाख वाहनों की आपूर्ति इसलिए हुई है क्योंकि दूसरी शिफ्ट में उत्पादन अक्तूबर से ही शुरु हुआ है। गुजरात संयंत्र से आपूर्ति बढ़ने के चलते कंपनी को बलेनो और विटारा ब्रेजा जैसे मॉडलों के इंतजारी समय में कमी लाने में मदद मिलने की संभावना है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement