Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. वोल्वो एक्ससी40 की भारत में बुकिंग 5 लाख रुपए में हुई शुरू, स्‍वीडिश एसयूवी 4 जुलाई को होगी लॉन्‍च

वोल्वो एक्ससी40 की भारत में बुकिंग 5 लाख रुपए में हुई शुरू, स्‍वीडिश एसयूवी 4 जुलाई को होगी लॉन्‍च

स्‍वीडन की वाहन निर्माता कंपनी वोल्वो ने मंगलवार से भारत में एसयूवी एक्ससी40 की प्री-बुकिंग (बाजार में पेश करने से पहले बुकिंग) शुरू कर दी है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 29, 2018 20:32 IST
volvo xc40- India TV Paisa
Photo:VOLVO XC40

volvo xc40

नई दिल्ली। वोल्‍वो कार इंडिया अपनी नई एसयूवी को भारत में लॉन्‍च करने की तैयारी में जुटी है। वोल्‍वो एक्‍ससी40 एक एंट्री लेवल एसयूवी होगी जिसे अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों में पहले से ही बेचा जा रहा है। स्‍वीडन की वाहन निर्माता कंपनी वोल्वो ने मंगलवार से भारत में  एसयूवी एक्ससी40 की प्री-बुकिंग (बाजार में पेश करने से पहले बुकिंग) शुरू कर दी है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसे पहले लॉट की सभी 200 इकाइयों की बुकिंग लॉन्‍च से पहले ही बुक होने की उम्मीद है। ग्राहक वोल्‍वो डीलर्स के पास जाकर अपनी वोल्‍वो एक्‍ससी40 की प्री-बुकिंग करवा सकते हैं। 5 लाख रुपए के शुरुआती भुगतान के साथ ये प्री-बुकिंग की जा सकती है। वोल्‍वो एक्ससी40 भारतीय बाजार में 4 जुलाई को आ सकती है। वोल्वो ने 2007 में भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी और वर्तमान में कई मॉडलों की बिक्री कर रही है।

इससे पहले वोल्‍वो ने एक्‍ससी60 को लॉन्‍च किया था। इसे पूरी तरह से नए प्‍लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। वोल्‍वो एक्‍ससी40 को वोल्‍वो के नए कॉम्‍पैक्‍ट मॉड्यूलर आर्किटेक्‍चर (सीएमए) प्‍लेटफॉर्म पर बनाया गया है जिसे चीनी ऑटो कंपनी गीले के साथ साझा किया गया है। एंट्री लेवल यह एसयूवी 5 सीटर होगी और इसका इंटीरियर्स और एक्‍सटीरियर्स वोल्‍वो के मौजूदा डिजाइन पर आधारित होंगे।

वोल्‍वो की नई एक्‍ससी40 एसयूवी में 2लीटर डीजल इंजन होगा। यह 190 एचपी और 400 एनएम के टॉर्क की अधिकतम पावर होगी। एक्‍ससी40 वोल्‍वो का पहला ऐसा मॉडल होगा जो वोल्‍वो कार के नए 3 सिलेंडर इंजन के साथ उपलब्‍ध होगा। भारत में वोल्‍वो एक्‍ससी40 के लॉन्‍च के साथ ही कंपनी के पास भारत में पहली बार तीन वैश्विक एसयूवी मॉडल होंगे। वोल्‍वो एक्‍ससी40 का मुकाबला बीएमडब्‍ल्‍यू एक्‍स1, मर्सिडीज बेंज जीएलए और ऑडी क्‍यू3 से होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement