Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. फॉक्सवैगन चीन में करेगी 33,142 वाहनों को रिकॉल, ड्रेन वॉल्‍व में खराबी का चला है पता

फॉक्सवैगन चीन में करेगी 33,142 वाहनों को रिकॉल, ड्रेन वॉल्‍व में खराबी का चला है पता

जर्मनी की कार निर्माता फॉक्सवैगन ने चीन की जनरल एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ क्वालिटी सुपरविजन, इंसपेक्शन और क्वैरेनटाइन द्वारा दोषपूर्ण ड्रेन वॉल्व का पता लगाने के बाद वहां 33,142 वाहनों को रिकॉल करने की घोषणा की है।

Abhishek Shrivastava Edited by: Abhishek Shrivastava
Published on: March 10, 2018 16:40 IST
volkswagen- India TV Paisa
volkswagen

बीजिंग। जर्मनी की कार निर्माता फॉक्सवैगन ने चीन की जनरल एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ क्वालिटी सुपरविजन, इंसपेक्शन और क्वैरेनटाइन द्वारा दोषपूर्ण ड्रेन वॉल्व का पता लगाने के बाद वहां 33,142 वाहनों को रिकॉल करने की घोषणा की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ न्यूज की रिपोर्ट में बताया गया है कि कार निर्माता ने दिसंबर 2014 से नवंबर 2017 के बीच निर्मित तुआरेग मॉडल को रिकॉल करने की योजना दाखिल की है।

इन वाहनों के इंजन के ड्रेन वॉल्व में खराबी है, जिसके कारण पानी सही तरीके से बाहर नहीं निकलता और इसके कारण सुरक्षा संबंधी परेशानियां हो सकती हैं। कंपनी 30 अप्रैल से रिकॉल की प्रक्रिया शुरू करेगी।

फॉक्सवैगन और चीनी निर्माता फर्स्ट ऑटोमोबाइल की संयुक्त उद्यम ने इंजन में खराबी के कराण फरवरी के अंत में 4,30,388 वाहनों की रिकॉल किया था, जिसमें बोरा और बेई मॉडल शामिल थे। साल 2017 के सितंबर में फॉक्सवैगन ने चीन में 18 लाख कारों को रिकॉल किया था, क्योकि उनके फ्यूल पंप कंट्रोल यूनिट में खराबी थी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement