Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. TVS ने भारत में लॉन्च की नई स्कूटर एनटॉर्क 125, 58790 कीमत की ये स्‍कूटर मोबाइल से भी होती है कनेक्‍ट

TVS ने भारत में लॉन्च की नई स्कूटर एनटॉर्क 125, 58790 कीमत की ये स्‍कूटर मोबाइल से भी होती है कनेक्‍ट

TVS मोटर ने अपनी नई स्कूटर एनटॉर्क 125 भारत में लॉन्च कर दी है। दिल्ली में इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 58,790 रुपए है। नई TVS एनटॉर्क 125 एनटॉर्क कॉन्सेप्ट स्कूटर पर आधारित है जिसे कंपनी ने 2016 के ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया था।

Manish Mishra Written by: Manish Mishra
Updated on: February 06, 2018 12:51 IST
TVS Ntorq Scooter- India TV Paisa
TVS Ntorq Scooter

नई दिल्‍ली। TVS मोटर ने अपनी नई स्कूटर एनटॉर्क 125 भारत में लॉन्च कर दी है। दिल्ली में इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 58,790 रुपए है। नई TVS एनटॉर्क 125 एनटॉर्क कॉन्सेप्ट स्कूटर पर आधारित है जिसे कंपनी ने 2016 के ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया था। खूबसूरत लुक और बढ़िया स्टाइल के साथ ही कंपनी ने इसे टेक्‍नोलॉजिकली भी काफी बेहतर बनाया है। यह स्‍कूटर ब्लूटूथ से लैस स्मार्ट एक्स कनेक्ट टेक्नोलॉजी से लैस है जिसके जरिए स्मार्टफोन को इससे कनेक्ट किया जा सकता है।

कंपनी ने यह स्कूटर जेनरेशन जेड को लक्ष्‍य करते हुए लॉन्‍च किया है जिसकी उम्र 18 से 24 साल है और जो युवा हैं। स्कूटर में फुल डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ ही 55 एडवांस और हाईटेक फीचर्स दिए गए हैं।

TVS Ntorq का इंजन

TVS मोटर कंपनी ने अपनी नई स्‍कूटर एनटॉर्क 125 में नया CVTi-REVV तकनीक वाला 124.8cc सिंगल सिलेंडर, 4-स्ट्रोक, 3-वॉल्व, एयर-कूल्ड SOHC इंजन दिया है। यह इंजन 7500 rpm पर 9.2 bhp पावर और 10.5 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। TVS ने इस स्कूटर की टॉप स्पीड 95 किमी/घंटा होने का दावा किया है और इसे तेज रफ्तार बनाने में TVS रेसिंग पैडिग्री का भी हाथ है। नई स्कूटर में फुल डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ ही 55 एडवांस और हाईटेक फीचर्स दिए गए हैं। इनमें नैविगेशन असिस्ट, टॉप-स्पीड रिकॉर्डर, इन-बिल्ट लैप-टाइमर, सर्विस रिमाइंडर, ट्रिप मीटर, इंजन ऑयल तापमान के साथ मल्टी-राइड स्टैटिस्टिक मोड्स दिए हैं।

अपने स्‍मार्टफोन को भी स्‍कूटर से कर सकते हैं कनेक्‍ट

TVS एनटॉर्क 125 से आप अपना स्मार्टफोन भी कनेक्ट कर सकते हैं जिसमें फोन बैटरी के साथ आखिरी पार्किंग लोकेशन और ऐसी ही कई बातों की जानकारी मिलती है। कंपनी ने इस स्कूटर को 4  रंगों में लॉन्च किया है जो डुअल-टोन कलर्स और TVS रेसिंग बैज के साथ आई है। नई एनटॉर्क 125 में स्टाइलिश हेडलाइट के साथ एलईडी टेललैंप और डायमंड-कट अलॉय व्हील्स के साथ ऐसे ही स्टाइलिंग फीचर्स दिए गए हैं। यह स्कूटर फिलहाल भारत में बिक रही सबसे एडवांस स्कूटर्स में एक मानी जा रही है और भारत में इसका मुकाबला होंडा ऐक्टिवा 125, सुजुकी ऐक्सेस A125 और अपकमिंग अप्रिमिया 125 जैसी स्कूटर्स से होने वाला है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement