Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. टीवीएस ने लॉन्‍च किया खास पर्पल कलर वाला स्‍कूटी जेस्‍ट 110 स्‍कूटर, कीमत 49211 रुपए

टीवीएस ने लॉन्‍च किया खास पर्पल कलर वाला स्‍कूटी जेस्‍ट 110 स्‍कूटर, कीमत 49211 रुपए

भारतीय दोपहिया निर्माता कंपनी टीवीएस का अपने लोकप्रिय स्‍कूटर स्‍कूटी जेस्‍ट 110 को नए रंगरूप में पेश किया है। कंपनी ने जेस्‍ट को मैट पर्पल रेग में पेश किया है।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: February 21, 2018 18:53 IST
TVS- India TV Paisa
TVS

नई दिल्‍ली। भारतीय दोपहिया निर्माता कंपनी टीवीएस का अपने लोकप्रिय स्‍कूटर स्‍कूटी जेस्‍ट 110 को नए रंगरूप में पेश किया है। कंपनी ने जेस्‍ट को मैट पर्पल रेग में पेश किया है। कंपनी ने इसी महीने ऑटो एक्‍सपो के दौरान इसे पेश किया था और दो हफ्ते की भीरत की इसे बाजार में उतार दिया है। टीवीएस ने इसकी कीमत 49211 रुपए रखी है। इससे पहले यह स्‍कूटर लाल, पीले, काले और नीले रंग में उपलब्‍ध था। आपको बता दें कि कंपनी ने सिर्फ रंबग में बदलाव किया है, कंपनी के शेष स्‍पेसिफिकेशंस पुराने स्‍कूटर के जैसे ही हैं।

टीवीएस के स्‍कूटी ब्रांड की बात करें तो यह भारतीय बाजार में 3 दशक से भी ज्‍यादा समय से उपलब्‍ध है। यह स्‍कूटर खास तौर पर युवाओं के लिए पेश किया गया था। जिसे ध्‍याम में रखते हुए कंपनी लगातार इसमें बदलाव करती रहती है। अब कंपनी ने इसे नए रंग में उतारा है जो कि काफी खूबसूरत प्रतीत होता है। कंपनी ने यह स्‍कूटर अपनी प्रमुख डीलरशिप में उपलब्‍ध करा दिया है। जल्‍द ही इसकी डिलिवरी भी शुरू कर दी जाएगी।

TVS

TVS

स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो स्कूटी ज़ेस्ट 110 में 109.7 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया है। यह इंजन 7500 आरपीएम पर 7.8 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 5500 आरपीएम पर 8.4 न्‍यूटन मीटर का है। स्कूटी में कंपनी ने अगली ओर टेलिस्कोपिक फोर्क और पिछले हिस्से में हाइड्रोलिक मोनोशॉक अबज़ॉर्वर दिया है। स्कूटी ज़ेस्ट 110 में 19 लीटर का स्टोरेज दिया गया है। युवाओं की जरूरत को ध्‍यान में रखते हुए इसके अंदर यूएसबी चार्ज के साथ बाहर डेलाइट रनिंग लाइट भी दी गई है। भारत में इसका मुकाबला होंडा ऐक्टिवा-आई, सुज़ुकी लैट्स, हीरो प्लेज़र और यामाहा रे-ज़ैड से होने वाला है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement