1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. ट्रायंफ के स्विचगियर में आई खराबी, कंपनी ने की रिकॉल की घोषणा

ट्रायंफ के स्विचगियर में आई खराबी, कंपनी ने की रिकॉल की घोषणा

अपनी दमदार मोटरसाइकिलों के लिए प्रसिद्ध ट्रायंफ ने अपनी एक लोकप्रिय बाइक को रिकॉल करने की घोषणा की है। कंपनी की दमदार बाइक स्ट्रीट ट्रिपल आरएस के स्विचगियर में खामी आने की खबरें आई हैं।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:30 May 2018, 4:31 PM IST]
triumph- IndiaTV Paisa

triumph

नई दिल्‍ली। अपनी दमदार मोटरसाइकिलों के लिए प्रसिद्ध ट्रायंफ ने अपनी एक लोकप्रिय बाइक को रिकॉल करने की घोषणा की है। कंपनी की दमदार बाइक स्ट्रीट ट्रिपल आरएस के स्विचगियर में खामी आने की खबरें आई हैं। जिसके बाद ट्रायंफ मोटरसाइकिल इ‍ंडिया ने इसे रिकॉल करने का फैसला किया है। ट्रायम्फ ने बयान जारी करते हुए कहा है कि भारत में लगभग 100 प्रभावित मोटरसाइकलें हैं जिन्हें रिकॉल किया गया है। इस रिकॉल के तहत बाइक में ज़रूरी मरम्मत के लिए डीलरशिप प्रभावित बाइक्स के मालिकों से संपर्क करेगी। इन बाइक्स के स्विचगियर के खराब पुर्ज़े को या तो ठीक किया जाएगा या बदल दिया जाएगा।

कंपनी ने कहा है कि स्ट्रीट ट्रिपल आरएस की कुछ यूनिट के लेफ्ट साइड स्विच क्यूब में कुछ दिक्कत हो रही है। इसके चलते स्विच पर पानी पड़ते ही बाइक के इंडिकेटर्स और मेन बीम एकसाथ काम करने लगे थे। माना जा रहा है कि ट्रायम्फ इंडिया की इस बाइक की मैन्युफैक्चर के समय स्विचगयिर संभवतः सही तरीके से सील नहीं हो पाया है। जिससे पानी रिस कर अंदर पहुंचने लगा था जो खराब मौसम या बाइक धुलवाने के समय हो रहा था।

triumph

ट्रायंफ के लिए पिछला साल काफी अच्‍छा रहा। वित्‍त वर्ष 2017-18 के दौरान कंपनी ने 1,175 बाइक बेची थीं। आपको बता दें कि ट्रायम्फ ने स्ट्रीट ट्रिपल आरएस भारत में पिछले साल लॉन्च की थी और इसकी एक्सशोरूम कीमत 10.55 लाख रुपए है। कंपनी इस बाइक को दो वेरिएंट्स - स्ट्रीट ट्रिपल एस और स्ट्रीट ट्रिपल आरएस में पेश किया गया है। ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल आरएस भारत में बिकने वाली बाइक है। बाइक में 765सीसी का इन-लाइन, 3-सिलेंडर इंजन दिया है जो 11700 आरपीएम पर 121 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 10800 आरपीएम पर 77 न्‍यूटन मीटर का है।

triumph

Web Title: ट्रायंफ के स्विचगियर में आई खराबी, कंपनी ने की रिकॉल की घोषणा
Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change