1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. ट्रायम्फ ने भारतीय बाजार में उतारी टाइगर एक्सप्लोरर XCX सुपर बाइक, कीमत 18.75 लाख रुपए

ट्रायम्फ ने भारतीय बाजार में उतारी टाइगर एक्सप्लोरर XCX सुपर बाइक, कीमत 18.75 लाख रुपए

ब्रिटिश बाइक निर्माता कंपनी ट्रायम्फ ने भारतीय बाजार में अपना नया मॉडल उतार दिया है। कंपनी की यह बाइक टाइगर एक्सप्लोरर XCX है।

Abhishek Shrivastava [Updated:25 Jul 2017, 7:38 PM IST]
ट्रायम्फ ने भारतीय बाजार में उतारी टाइगर एक्सप्लोरर XCX सुपर बाइक, कीमत 18.75 लाख रुपए- IndiaTV Paisa
ट्रायम्फ ने भारतीय बाजार में उतारी टाइगर एक्सप्लोरर XCX सुपर बाइक, कीमत 18.75 लाख रुपए

नयी दिल्ली। ब्रिटिश बाइक निर्माता कंपनी ट्रायम्फ ने भारतीय बाजार में अपना नया मॉडल उतार दिया है। कंपनी की यह बाइक टाइगर एक्सप्लोरर XCX है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 18.75 लाख रुपए रखी गई है। यह ट्रायंफ की एडवेंचर बाइक है। कंपनी इसे कंप्‍लीटली बिल्‍ट यूनिट(सीबीयू) के रूप में सीधे भारत में आयात करेगी। भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला डुकाटी मल्‍टीस्‍ट्राडा 1200 एंड्यूरो और बीएमडब्‍ल्‍यू R1200GS एडवेंचर बाइक से होगा।

बाइक के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो टाइगर एक्सप्लोरर XCX में 1,215 सीसी ट्रिपल इंजन लगा है। इसमें एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसी खूबियां हैं। ट्रायम्फ की इस बाइक को पेश करते हुए ट्रायम्‍फ मोटरसाइकिल्स इंडिया के प्रबंध निदेशक विमल सुंबली ने कहा कि अपनी अत्याधुनिक विशेषताओं और यात्री केंद्रित प्रौद्योगिकी के जरिये टाइगर एक्सप्लोरर एक्ससीएक्स आन और आफ रोड राइडिंग दोनों के लिए उपयुक्त है। ट्रायम्फ के भारत में ग्राहकों की संख्या 4,000 है। यह भारतीय बाजार में विभिन्न श्रेणियों एडवेंचर और टूरिंग, क्रूजर्स और क्लासिक श्रृंखला की प्रीमियम मोटरसाइकिलें बेचती है।

बाइक में बीएस 4 मानकों के अनुरूप इंजन दिया गया है। यह इंजन 137 पीएस की पावर जेनरेट करता है, वहीं इसका टॉर्क 123 न्‍यूटन मीटर का है। इस बाइक में इलेक्ट्रिकली एडजेस्‍टेबल विंड स्‍क्रीन दी गई है। इसमें रोड, रेन और ऑफरोड जैसे तीन राइडिंग मोड दिए गए हैं। बाइक में एबीएस, ट्रैक्‍शन कंट्रोल, नई इनर्शियल मेजरमेंट यूनिट दी गई है।
Web Title: ट्रायम्फ ने उतारी टाइगर एक्सप्लोरर XCX सुपर बाइक
Promoted Content
Write a comment
atal-bihari-vajpayee