Indian TV Samvaad
  1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. टोयोटा ने भारतीय बाजार में उतारी अपनी नई सेडान यारिस, कीमत 8.75 लाख रुपए से शुरू

टोयोटा ने भारतीय बाजार में उतारी अपनी नई सेडान यारिस, कीमत 8.75 लाख रुपए से शुरू

भारतीय सेडान कार बाजार में मारुति और होंडा की बादशाहत को चुनौती देने के लिए टोयोटा ने अपनी नई कार यारिस का बाजार में पेश कर दिया है। कंपनी ने इस कार को फिलहाल पेट्रोल इंजन के साथ ही बाजार में पेश किया है।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:18 May 2018, 5:28 PM IST]
yaris- IndiaTV Paisa

yaris

नई दिल्‍ली। भारतीय सेडान कार बाजार में मारुति और होंडा की बादशाहत को चुनौती देने के लिए टोयोटा ने अपनी नई कार यारिस का बाजार में पेश कर दिया है। कंपनी ने इस कार को फिलहाल पेट्रोल इंजन के साथ ही बाजार में पेश किया है। इसकी शुरुआती कीमत 8.75 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम) रखी गई है। वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 12.85 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम) है। टोयोटा के मुताबिक इसकी कीमत पूरे देश में एक जैसी ही होगी। वहीं कंपनी ने यारि का ऑटोमैटिक वेरिएंट भी पेश किया है। कार के पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 9.95 लाख रुपए (एक्सशोरूम) से लेकर 14.07 लाख रुपए (एक्सशोरूम) है। बाजार में इसकी सीधी टक्‍कर मार्केट लीटर मारुति सियाज़ और होडा सिटी के साथ ही हुंडई की वेरना से होगी।

टोयोटा इंडिया ने इस कार को ग्लोबल स्‍टैंडर्ड के मुताबिक तैयार किया है। इसमें 7 एयरबैग्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, सभी व्हील्स में डिस्क ब्रेक, छत पर एसी वेंट्स और एलईडी हाईलाइट, ईबीडी के साथ एबीएस, स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑटो प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, अलॉय व्हील्स, शार्क फिन एंटीना, रियर कैमरा, टचस्क्रीन नेविगेशन, फॉक्स लैदर सीट्स, क्रूज़ कंट्रोल, सीवीटी में पैडल शिफ्ट, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स जैसे फीचर्स दिए हैं। इन जबर्दस्‍त फीचर्स के साथ यह कार निश्चित ही मारुति सुज़ुकी सिआज़ और होंडा सिटी को कड़ी टक्‍कर देगी।

हमने आपको बताया है कि टोयोटा ने यारिस को सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ उतारा है। टोयोटा की नई यारिस में 1.5-लीटर का डुअल वीवीटी-आई पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है।  कार में लगा इंजन 108 बीएचपी की पावर और 140 न्‍यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी के मुताबिक यह कार 17.1 किमी प्रति लीटर का शानदार माइलेज देती है, वहीं कार का सीवीटी इंजन पैडल शिफ्टर के साथ आता है और यह 17.8 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है। अन्‍य फीचर्स के रूप में कंपनी ने यारिस में एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, एलईडी पार्किंग लाइट्स, 15-इंच अलॉय व्हील्स जैसे आकर्षक फीचर भी दिए हैं।

Promoted Content
IPL 2018