1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. टाटा नेक्‍सन के ये फीचर्स सुनकर उड़ा देंगे आपके होश, फेस्टिवल सीजन में होगी लॉन्‍च

टाटा नेक्‍सन के ये फीचर्स सुनकर उड़ा देंगे आपके होश, फेस्टिवल सीजन में होगी लॉन्‍च

टाटा मोटर्स अपनी नई एसयूवी नेक्‍सन को भारतीय बाजार में उतारने के लिए तैयार है। नेक्‍सन की पहली यूनिट को रंजनगांव प्‍लांट से रवाना कर दिया गया है।

Sachin Chaturvedi [Updated:25 Jul 2017, 3:23 PM IST]
टाटा नेक्‍सन के ये फीचर्स सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश, फेस्टिवल सीजन में होगी लॉन्‍च- IndiaTV Paisa
टाटा नेक्‍सन के ये फीचर्स सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश, फेस्टिवल सीजन में होगी लॉन्‍च

नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स अपनी नई एसयूवी नेक्‍सन को भारतीय बाजार में उतारने के लिए तैयार है। नेक्‍सन की पहली यूनिट को टाटा मोटर्स के पुणे के निकट स्थित रंजनगांव प्‍लांट से रवाना कर दिया गया है। जल्‍द ही यह एसयूवी टाटा मोटर्स डीलरशिप पर डिस्‍प्‍ले के लिए उपलब्‍ध होगी। कंपनी इस कार को फेस्टिवल सीजन में लॉन्‍च करेगी। भारतीय कार बाजार में इस एसयूवी का इंतजार काफी लंबे समय से हो रहा है।बाजार में इसका सीधा मुकाबला विटारा ब्रेजा और ईकोस्‍पोर्ट से होगा। दोनों की एसयूवी अपने सेगमेंट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही हैं।

पिछले हफ्ते कंपनी ने इसकी कुछ खास स्‍पेसिफिकेशंस को जारी किया था। अब इसके कुछ खास फीचर्स भी सामने आए हैं। ऑनलाइन कार मैगजीन कार देखो डॉट कॉम रिपोर्ट के मुताबिक यह एसयूवी एप्‍पल कार प्‍ले जैसे बेहद खास लक्‍जरी फीचर्स से लैस हागी। टाटा मोटर्स से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार नेक्‍सन में हरमन का 6.5 इंच का कनेक्‍टनेक्‍स्‍ट टच स्‍क्रीन इंफोटेन्‍मेंट सिस्‍टम दिया गया है। यह इंफोटेन्‍मेंट सिस्‍टम एप्‍पल कार प्‍ले और एंड्रॉयड कार प्‍ले जैसे फीचर्स से लैस है। ये फीचर्स अमूमन महंगी लक्‍जरी कारों में मिलता है। अभी तक टाटा ने अपनी हैक्‍सा में भी एप्‍पल कार प्‍ले या एंड्रायड ऑटो जैसे फीचर नहीं दिए हैं। ऐसे में टाटा नेक्‍सन इस फीचर के साथ लॉन्‍च होने वाली टाटा मोटर्स की पहली कार होगी।

इसके अलावा एंटरटेनमेंट के लिए इस में 8-स्पीकर्स वाला साउंड सिस्टम दिया गया है। इससे पहले टाटा अपनी छोटी कार टियागो और टिगोर में भी 8 स्‍पीकर दे चुकी है। लेकिन नेक्‍सन की साउंड क्‍वालिटी इससे बेहतर बताई जा रही है। सामान रखने के लिए सेंटर कंसोल पर स्लाइडिंग डोर स्टोरेज स्पेस मिलेगा। टाटा की दूसरी कारों की तरह यह भी ईको, सिटी और स्पोर्ट तीन डाइविंग मोड के साथ आएगी। हालांकि इस बार टाटा मोटर्स ने इन मोड को रोटरी नॉब में दिया है।

Web Title: टाटा नेक्‍सन के ये फीचर्स सुनकर उड़ा देंगे आपके होश
Promoted Content
Write a comment
independence-day-2018