Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. नेपाल में लॉन्‍च हुई टाटा की नई हैचबैक कार टियागो

नेपाल में लॉन्‍च हुई टाटा की नई हैचबैक कार टियागो

भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी नई हैचबैक कार टियागो को नेपाल के बाजार में लॉन्च किया है। कंपनी ने इस कार की नेपाल में बुकिंग शुरू कर दी है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: August 29, 2016 18:31 IST
नेपाल में लॉन्‍च हुई टाटा की नई हैचबैक कार टियागो, कीमत 22 लाख नेपाली रुपया- India TV Paisa
नेपाल में लॉन्‍च हुई टाटा की नई हैचबैक कार टियागो, कीमत 22 लाख नेपाली रुपया

नई दिल्‍ली। भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी नई हैचबैक कार टियागो को नेपाल के बाजार में लॉन्च किया है। वहां इसकी कीमत 22.5 लाख नेपाली रुपया (भारतीय करेंसी में 14.1 लाख रुपए) एक्स-शोरूम, काठमांडू रखी गई है। कंपनी के मुताबिक टियागो को नेपाल में होने 30 अगस्‍त से होने जा रहे नाडा ऑटो शो में प्रदर्शित किया जाएगा। कंपनी ने इस कार की नेपाल में बुकिंग शुरू कर दी है।

टाटा टियागो की कीमत में 6400 रुपए तक की बढ़ोत्‍तरी, 30,000 के पार पहुंचा बुकिंग का आंकड़ा

भारत के बाहर यह पहला मौका जब किसी दूसरे पड़ौसी देश में टाटा की टियागो को लॉन्‍च किया गया है। भारत में कंपनी फिलहाल 5000 यूनिट हर महीने बेच रही है। टियागो के दम पर जुलाई महीने में टाटा मोटर्स ने 43 फीसदी की ग्रोथ हासिल की। पिछले महीने टाटा की यह कार टॉप-20 सेलिंग कारों की सूची में शामिल रही। कहीं-कहीं पर टियागो के लिए ग्राहकों को दो से तीन महीने तक का वेटिंग पीरियड मिल रहा है।

तस्वीरों में देखिए टाटा टियागो की किन से है टक्कर

tata tiago competitors

Untitled-1 (17)IndiaTV Paisa

Untitled-2 (13)IndiaTV Paisa

Untitled-3 (9)IndiaTV Paisa

Untitled-4 (6)IndiaTV Paisa

Untitled-6 (4)IndiaTV Paisa

Untitled-8 (1)IndiaTV Paisa

Untitled-7 (1)IndiaTV Paisa

Untitled-5 (7)IndiaTV Paisa

टाटा ने पेश किया जेस्‍ट का स्‍पेशल एनिवर्सिरी स्‍पोर्ट्स एडिशन

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो टाटा टियागो में पेट्रोल और डीज़ल इंजन दिए गए हैं। पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर रेवोट्रॉन इंजन दिया गया है। इसकी पावर 85 पीएस और टॉर्क 114 एनएम है। इसका माइलेज 23.84 किलोमीटर प्रति लीटर है। डीज़ल वेरिएंट में 1.1 लीटर रेवोटॉर्क इंजन दिया गया है। इसकी पावर 70 पीएस और टॉर्क 140 एनएम है। इसका माइलेज 27.28 किमी प्रति लीटर है। दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़े हैं।

सोर्स: cardekho

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement