Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. सुजुकी ने आटो एक्‍सपो में पेश की जीएसएक्‍स-एस750 स्‍ट्रीट फाइटर, जल्‍द होगी लॉन्‍च

सुजुकी ने आटो एक्‍सपो में पेश की जीएसएक्‍स-एस750 स्‍ट्रीट फाइटर, जल्‍द होगी लॉन्‍च

ग्रेटर नोएडा में हुए ऑटो एक्‍सपो में आश्‍चर्यचकित करने वाले वाहनों की भरमार रही। स्‍टार्टअप कं‍पनियों से लेकर प्रतिष्ठित कंपनियों ने अपने भविष्‍य के वाहनों की झलक पेश की।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: February 15, 2018 17:10 IST
Suzuki- India TV Paisa
Suzuki

नई दिल्‍ली। ग्रेटर नोएडा में हुए ऑटो एक्‍सपो में आश्‍चर्यचकित करने वाले वाहनों की भरमार रही। स्‍टार्टअप कं‍पनियों से लेकर प्रतिष्ठित कंपनियों ने अपने भविष्‍य के वाहनों की झलक पेश की। इसी बीच जापानी ऑटो कंपनी सुजुकी की भारतीय इकाई सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने अपनी नई मोटरसाइकिल जीएसएक्‍स-एस750 स्‍ट्रीट फाइटर को शोकेस कर दिया है। यह बेहद दमदार बाइक है और इसका भारतीय बाजार की हैवीवेट कंपनियां जैसे कावासाकी की जेड900, यामाहा की एमटी-09 और ट्रायंफ की स्‍ट्रीट ट्रिपल जैसी बाइक से होगा।

कंपनी ने बताया कि भारत में ही इस बाइक की असें‍बलिंग की जाएगी। कंपनी ने अभी इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। लेकिन भारत में असेंबल होने के चलते इस बाइक की कीमत इनके प्रतिस्‍पर्धियों से कम होने की संभावना है। देखने में यह बाइक जीएसएक्‍स-एस1000 स्‍ट्रीट फाइटर जैसी दिखाई देती है। बाइक में राइडिंग कंफर्ट के लिए इसमें स्पिलिट सीट दी गई। जो कि इसे एक आकर्षक लुक प्रदान करती है।  

Suzuki

Suzuki

इंजन स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें कंपनी ने 749सीसी का दमदार इन-लाइन 4-सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन दिया है। यह इंजन फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस है। यह इंजन 110 बीएचपी पावर जेनरेट करता है, वहीं इसका टॉर्क 81 न्‍यूटन मीटर का है। इस इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इस बाइक के दोनों पहियों में डिस्‍क ब्रेक दिया गया है। वहीं इसमें एबीएस(एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्‍टम) भी दिया गया है। कंपनी ने अभी इसे लॉन्‍च करने की घोषणा नहीं की है। लेकिन माना जा रहा है कि यह साल की दूसरी तिमाही में लॉन्‍च की जा सकती है।

Suzuki

Suzuki

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement