Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. सुजुकी मोटरसाइकिल की भारत के लिए बनाई योजना, 2 साल में दोगुनी करेगी वाहनों की बिक्री

सुजुकी मोटरसाइकिल की भारत के लिए बनाई योजना, 2 साल में दोगुनी करेगी वाहनों की बिक्री

भारत में दोपहिया कारोबार में तेजी को देखते हुए जापानी कंपनी सुजुकी ने भी अपनी बड़ी योजना की घोषणा की है।

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Published on: February 09, 2018 15:26 IST
Suzuki- India TV Paisa
Suzuki

ग्रेटर नोएडा। भारत में दोपहिया कारोबार में तेजी को देखते हुए जापानी कंपनी सुजुकी ने भी अपनी बड़ी योजना की घोषणा की है। इसके साथ ही कंपनी ने बर्गमेन स्‍ट्रीट और प्रीडेटर जीएसएक्‍स नाम के दो वाहन भी लॉन्‍च किए हैं। सुजुकी मोटरसाइकिल ने कहा कि वह भारत में अपने वाहनों की बिक्री 2019- 20 तक दोगुना कर 10 लाख इकाई करना चाहती है।

सुजुकी मोटर कोर्प के कार्यकारी महाप्रबंधक मासाहिरो निशिकावा ने यहां यह जानकारी दी। सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया एसएमआई जापानी कंपनी की पूर्ण अनुषंगी है। भारतीय बाजार में उसकी सबसे बड़ी लगभग 35 प्रतिशत भागीदारी है।

Suzuki

Suzuki

उन्होंने कहा कि मौजूदा वित्त वर्ष में कंपनी की बिक्री 5.7 लाख रहने की उम्मीद है जिसमें 70,000 मोटरसाइकिल का निर्यात शामिल है। कंपनी ने 2017- 18 में 30 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है।

Suzuki

Suzuki

उन्होंने कहा कि 10 लाख इकाई के लक्ष्य का मतलब है कि अगले दो साल में सालाना आधार पर 45 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज करना। इस साल आटो एक्सपो में कंपनी ने अनेक प्रीमियम उत्पाद पेश किए है जिनमें नया स्कूटर बर्गमेन स्ट्रीट व प्रीडेटर जीएसएक्स एस 750 शामिल है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement