1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. स्‍कोडा ने बनाई सबसे सुरक्षित कार जिस पर बम-गोली धमाके भी बेअसर, कीमत 1.06 करोड़

स्‍कोडा ने बनाई सबसे सुरक्षित कार जिस पर बम-गोली धमाके भी बेअसर, कीमत 1.06 करोड़

चेक रिपब्लिक की कंपनी स्‍कोडा अपनी दमदार और भरोसेमंद कारों के लिए जानी जाती है। लेकिन अब स्‍कोडा ने सबसे सुरक्षित कार सुपर्ब एस्‍टेट पेश की है, जिस पर बम, गोली और धमाकों का भी असर नहीं होगा।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:31 May 2018, 4:20 PM IST]
skoda- IndiaTV Paisa

skoda

नई दिल्‍ली। चेक रिपब्लिक की कंपनी स्‍कोडा अपनी दमदार और भरोसेमंद कारों के लिए जानी जाती है। लेकिन अब स्‍कोडा ने सबसे सुरक्षित कार सुपर्ब एस्‍टेट पेश की है, जिस पर बम, गोली और धमाकों का भी असर नहीं होगा। स्‍कोडा इस कार पर पिछले 3 साल से काम कर रही है। कंपनी ने अपनी नई सुपर्ब एस्‍टेट को बॉम्‍ब प्रूफ के साथ ही बुलट प्रूफ भी बनाया है। स्‍कोडा ने अपनी इस सुरक्षित कार को यूके की कंपनी कन्‍वर्टर के साथ मिलकर विकसित किया है।

कीमत की बात करें तो स्कोडा ने इस नई सुपर्ब ऐस्टेट को 118,688 यूरो कीमत के साथ बाजार में पेश किया है। भारतीय मुद्रा की बात करें तो यह कीमत करीब 1.06 करोड़ रुपए होगी। आपको बता दें कि भारत में कई राज्‍यों के राज्‍यपाल और वरिष्‍ठ अधिकारी इस कार का इस्तेमाल करते हैं। इंजन की बात करें तो स्‍कोडा ने अपनी इस बॉम्बप्रूफ और बुलट प्रूफ कार को स्टैंडर्ड 2.0-लीटर टीडीआई इंजन के साथ पेश किया है। कार का यह इंजन 188 बीएचपी की पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है।

skoda

फिलहाल कंपनी ने इस कार की ज्‍यादा खासियतें और फीचर्स से पर्दा नहीं उठाया है। लेकिन जानकारी के अनुसार कार के यात्रियों के बैठने की जगह को इतना मजबूत बनाया गया है कि यह कार पीएएस 300 के मानकों पर खरी उतर सके। वहीं धमाका होने पर भी कार के अंदर बैठे लोग सुरक्षित रहें। कार को पीएएस 300 सर्टिफिकेट देने के लिए एक स्वतंत्र टेस्ट फेसिलिटी काम करती है और कार के हर तरह के टेस्ट से होकर गुज़ारा जाता है।

skoda

Promoted Content
Sanju