1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. रॉल्‍स रॉयस ने भारत में लॉन्‍च की 8वीं जनरेशन की फैंटम कार, कीमत है इसकी 9.5 करोड़ रुपए

रॉल्‍स रॉयस ने भारत में लॉन्‍च की 8वीं जनरेशन की फैंटम कार, कीमत है इसकी 9.5 करोड़ रुपए

दुनिया भर में अपनी लक्‍जरी कारों के लिए प्रसिद्ध लग्जरी कार निर्माता कंपनी रोल्स-रॉयस ने भारत में अपनी 8वीं जेनरेशन की फैंटम कार लॉन्‍च कर दी है। कंपनी ने इसकी कीमत 9.50 करोड़ रुपए रखी है।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:23 Feb 2018, 1:38 PM IST]
Rolls Royce- IndiaTV Paisa
Rolls Royce

नई दिल्‍ली। दुनिया भर में अपनी लक्‍जरी कारों के लिए प्रसिद्ध लग्जरी कार निर्माता कंपनी रोल्स-रॉयस ने भारत में अपनी 8वीं जेनरेशन की फैंटम कार लॉन्‍च कर दी है। कंपनी ने इसकी कीमत 9.50 करोड़ रुपए रखी है। यह बेहद ही मजबूत कार है, यह मात्र 5.4 सेकेंड में 0 से 100 की रफ्तार पकड़ लेती है। कंपनी के मुताबिक भारत का बाजार उसके लिए काफी महत्‍वपूर्ण है और वह यहां अपने प्रोडक्‍ट पोर्टफोलियो को और भी मजबूत बना रही है। कंपनी के अनुसार बीते एक साल के दौरान जीएसटी, नोटबंदी जैसे बदलावों से उसकी सेल्‍स प्रभावित हुई है।

फैंटम 8 के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 6.75 लीटर का ट्विन-टर्बोचार्ज्ड वी 12 इंजन दिया गया है। यह इंजन 563 एचपी की पावर जेनरेट करता है। वही इसका टॉर्क 900 न्‍यूटन मीटर का है। इस पावरफुल इंजन के बल पर यह कार महज 5.4 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। यह दिखने में पावरफुल है लेकिन कंपनी ने इसे पिछली कार के मुकाबले 30 फीसदी हल्‍का बनाया है।

Rolls Royce

दूसरी खासियतों की बात करें तो कंपनी ने इसमें लेजर लाइट टेक्नोलॉजी का इस्‍तेमाल किया है। जो कि 600 मीटर की दूरी तक की लाइट फैला सकती है। कीमत की बात करें तो फैंटम स्टैंडर्ड व्हीलबेस वैरिएंट की कीमत 9.50 करोड़ रुपए है, वहीं फैंटम एक्सटेंडेड व्हीलबेस की कीमत 11.35 करोड़ रुपए है। कंपनी के मुताबिक रॉल्‍स रॉयस की नई कार कुलिनन इस साल के अंत तक भारतीय बाजार में आ जाएगी। फिलहाल कंपनी के प्रोडक्‍ट पोर्टफोलियो में फैंटम और घोस्ट एक्सटेंडेबल बेस, रेथ और डॉन शामिल हैं। कंपनी इस साल 5 और कारें लॉन्‍च करने की तैयारी में है।

Web Title: रॉल्‍स रॉयस ने भारत में लॉन्‍च की 8वीं जनरेशन की फैंटम कार, कीमत है इसकी 9.5 करोड़ रुपए
Promoted Content
Write a comment
independence-day-2018