Tuesday, March 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. रेनो मॉस्‍को ऑटो शो में लॉन्‍च करेगी दमदार एसयूवी, भारत में लॉन्‍च होने पर है असमंजस

रेनो मॉस्‍को ऑटो शो में लॉन्‍च करेगी दमदार एसयूवी, भारत में लॉन्‍च होने पर है असमंजस

यूरोपियन कार निर्माता कंपनी रेनो अपनी नई दमदार एसयूवी को पेश करने के लिए तैयार है। कंपनी इस साल अगस्‍त में होने वाले मॉस्‍को इंटरनेशनल ऑटो शो में अपनी इस एसयूवी को पेश करने की योजना बना नही है।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: February 24, 2018 18:13 IST
Renault- India TV Paisa
Renault

नई दिल्‍ली। यूरोपियन कार निर्माता कंपनी रेनो अपनी नई दमदार एसयूवी को पेश करने के लिए तैयार है। कंपनी इस साल अगस्‍त में होने वाले मॉस्‍को इंटरनेशनल ऑटो शो में अपनी इस एसयूवी को पेश करने की योजना बना नही है। कंपनी ने फिलहाल एक टीज़र इमेज जारी की है जिसे देखकर यह लगता है कि ये कूपे जैसी रूफलाइन वाली क्रॉसओवर होगी। कंपनी ने बताया है कि यह कार सबसे पहले ब्राजील, चीन और साउथ कोरिया में लॉन्‍च की जा सकती है।

लेकिन भारत में इसे लॉन्‍च किया जाएगा या नहीं, कंपनी ने इस बारे में कोई स्‍पष्‍ट जानकारी नहीं दी है। लेकिन यदि ये भारत में लॉन्‍च होती है इसकी कीमत 15 लाख के पास होगी। ऐसे में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा से लेकर जीप कंपास तक हो सकता है। अभी तक प्राप्‍त जानकारी के अनुसार आने वाली ये कार रेनो डस्टर वाले बी0 प्लेटफार्म पर तैयार की जाएगा। आपको बता दें कि इसी प्‍लेटफॉर्म पर ही रेनो की कैप्‍चर को तैयार किया गया है। वैसे देखा जाए तो भारत में फिलहाल कंपनी की डस्टर और कैप्चर मौजूद हैं जो बाजार में बेहतर प्रदर्शन भी कर रही हैं। कपनी डस्‍टर और कैप्‍चर दोनों को भी भारत में तैयार करती है। ऐसे में माना जा रहा है कि नई कार का उत्‍पादन भी भारत में शुरू हो सकता है।

Renault

Renault

अभी तक जो जानकारी मिली है उसके अनुसार नई एसयूवी दो वेरिएंट में आ सकती है। एक वेरिएंट विकासशील देशों में बेचा जाएगा, जबकि एडवांस वर्जन को यूरोप जैसी विकसित अर्थव्‍यवस्‍थाओं में बेचा जाएगा। यूरोपियन मॉडल को रेनो-निसान गठबंधन वाले सीएमएफए प्लेटफार्म पर तैयार किया जा सकता है। कंपनी ने फिलहाल इंजन स्‍पेसिफिकेशंस का खुलासा नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसमें 1.5 लीटर का के9के और 2.0 लीटर डीज़ल इंजन दे सकती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement