Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. रेनो अगले साल दक्षिण अफ्रीका, भूटान, बांग्लादेश में लॉन्च करेगी क्विड

रेनो अगले साल दक्षिण अफ्रीका, भूटान, बांग्लादेश में लॉन्च करेगी क्विड

फ्रांस की प्रमुख कार कंपनी रेनो अपनी छोटी कार क्विड का अगले साल से भारत से दक्षिण अफ्रीका, भूटान एवं बांग्लादेश को एक्सपोर्ट करेगी।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: December 20, 2016 18:22 IST
रेनो अगले साल भारत से दक्षिण अफ्रीका, भूटान, बांग्लादेश को एक्सपोर्ट करेगी क्विड- India TV Paisa
रेनो अगले साल भारत से दक्षिण अफ्रीका, भूटान, बांग्लादेश को एक्सपोर्ट करेगी क्विड

नई दिल्ली। फ्रांस की प्रमुख कार कंपनी रेनो अपनी छोटी कार क्विड का अगले साल से भारत से दक्षिण अफ्रीका, भूटान एवं बांग्लादेश को एक्सपोर्ट करेगी। आपको बता दें कि कंपनी ने 2015 में इस कार को भारतीय बाजार में पेश किया था और इसका 98 फीसदी निर्माण स्थानीय आधार पर ही हुआ है। कंपनी पहले ही भारत से इसका श्रीलंका, नेपाल और मॉरीशस को एक्सपोर्ट कर रही है।

नेपाल और भूटान और बांग्लादेश को करेंगे एक्सपोर्ट

रेनो इंडिया के भारतीय परिचालन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक सुमित साहनी ने बताया कि, हमने श्रीलंका को क्विड का निर्यात शुरू कर दिया है। इसके बाद हम नेपाल गए और अब भूटान एवं बांग्लादेश जा रहे हैं।

  • उन्होंने कहा कि भूटान में अगले साल के मध्य तक कारों को निर्यात किया जाएगा जबकि बांग्लादेश के लिए भी उसी समय तक निर्यात शुरू हो सकेगा।
  • साहनी ने कहा कि हम मौजूदा समय में दक्षिण अफ्रीका को निर्यात करने के लिए काम कर रहे हैं और इसे अगले साल की पहली तिमाही में वहां पहुंचाने की उम्मीद है।
  • साहनी ने कहा कि क्विड मेक इन इंडिया की सबसे बड़ी कहानियों में से एक है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement