1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. सड़कों पर फि‍र दिखी नई हुंडई सेंट्रो, हुंडई आई10 की जगह जल्‍द होगी लॉन्‍च

सड़कों पर फि‍र दिखी नई हुंडई सेंट्रो, हुंडई आई10 की जगह जल्‍द होगी लॉन्‍च

भारत में स्‍मॉल सिटी कार में क्रांति लाने वाली छोटी हैचबैक हुंडई सेंट्रो एक बार फि‍र नए रंग-रूप में आने वाली है। देश में कई बार नई सेंट्रो की टेस्टिंग होते हुए देखा जा चुका है। अब ऐसा लग रहा है कि देश में नई सेंट्रो की लॉन्चिंग अब नजदीक आ चुकी है।

Written by: Abhishek Shrivastava [Updated:13 Apr 2018, 8:48 PM IST]
hyundai santro- IndiaTV Paisa

hyundai santro

 

नई दिल्‍ली। भारत में स्‍मॉल सिटी कार में क्रांति लाने वाली छोटी हैचबैक हुंडई सेंट्रो एक बार फि‍र नए रंग-रूप में आने वाली है। देश में कई बार नई सेंट्रो की टेस्टिंग होते हुए देखा जा चुका है। अब ऐसा लग रहा है कि देश में नई सेंट्रो की लॉन्चिंग अब नजदीक आ चुकी है।

कोरियन ऑटो कंपनी हुंडई के मुत‍ाबिक हुंडई सेंट्रो फैमिली डिजाइन कॉन्‍सेप्‍ट के साथ आएगी। जब भी यह भारत में लॉन्‍च होगी, यह हुंडई इयोन और हुंडई ग्रांड आई10 के बीच स्‍थान लेगी। यह बंद हो चुकी हुंडई आई10 की जगह लेगी। नई सेंट्रो का मुकाबला रेनॉल्‍ट क्विड, टाटा टियागो और मारुति सुजुकी सेलेरियो से होगा।   

हुंडई सेंट्रो ने 16 साल तक भारत के स्‍मॉल कार सेगमेंट पर राज किया है और इसने हुंडई को भारत में मजबूती प्रदान करने में अहम भूमिका निभाई है। मारुति के लिए मारुति 800 का जो स्‍थान है, वही हुंडई के लिए सेंट्रो का है। यदि खबरों पर भरोसा किया जाए तो सेंट्रो के अंतिम दिनों में ग्राहकों ने इसे डीलर को प्रीमियम देकर खरीदा था।

अभी यह अनुमान है कि नई हुंडई सेंट्रो में 1.1 लीटर आईआरडीई इंजन होगा जो 62एचपी की पावर पैदा करेगा। यही इंजन सेंट्रो जिंग में लगा था। हालांकि हुंडई 1.2 लीटर कप्‍पा पेट्रोल इंजन या 800 सीसी इंजन के साथ भी इसे लॉन्‍च कर सकती है। भारत में ऑटोमैटिक ट्रां‍समिशन के बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए यह उम्‍मीद की जा रही है कि सेंट्रो फाइव स्‍पीड ऑटोमैटिक के साथ भी उपलब्‍ध कराई जा सकती है।

अभी नई सेंट्रो के बारे में ज्‍यादा जानकारी हासिल नहीं है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि नई हुंडई सेंट्रो पूर्व सेंट्रो की तुलना में एक प्रीमियम कार होगी, इसमें एलईडी टेल लैम्‍प, रिवर्स कैमरा, एयरबैग, टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम आदि फीचर्स होंगे।

Promoted Content
IPL 2018