1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. मारुति सुजुकी ने ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया बलेनो का टॉप वेरिएंट, कीमत 8.34 लाख रुपए

मारुति सुजुकी ने ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया बलेनो का टॉप वेरिएंट, कीमत 8.34 लाख रुपए

मारुति सुजुकी ने बलेनो का ऑटोमैटिक सीवीटी वेरिएंट आज भारतीय बाजार में उतार दिया है। दिल्‍ली में बलेनो ऑटोमैटिक की एक्‍स शोरूम कीमत 8.34 लाख रुपए रखी गई है।

Sachin Chaturvedi [Updated:22 Jul 2017, 7:24 PM IST]
मारुति सुजुकी ने ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया बलेनो का टॉप वेरिएंट, कीमत 8.34 लाख रुपए- IndiaTV Paisa
मारुति सुजुकी ने ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया बलेनो का टॉप वेरिएंट, कीमत 8.34 लाख रुपए

नई दिल्‍ली। मारुति सुजुकी की लोकप्रिय कार बलेनो के टॉप मॉडल में ऑटोमेटिक वैरिएंट का इंतजार अब खत्‍म हो गया है। कंपनी ने बलेनो का ऑटोमैटिक सीवीटी वेरिएंट आज भारतीय बाजार में उतार दिया है। दिल्‍ली में बलेनो ऑटोमैटिक की एक्‍स शोरूम कीमत 8.34 लाख रुपए रखी गई है। इससे पहले कंपनी बलेनो के डेल्‍टा और जीटा वेरिएंट्स पहले ही बाजार में उतार चुकी है। ये दोनों वेरिएंट सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ आते हैं। लेकिन टॉप वेरिएंट में अभी भी सीवीटी मॉडल उपलब्‍ध नहीं था। जिसका इंतजार मारुति के ग्राहक लंबे समय से कर रहे थे। आखिरकार इसकी कमी अब जाकर पूरी हो चुकी है।

आपको बता दें कि मारुति ने 2015 में बलेनो को भारतीय बाजार में उतारा था। पहले ही साल में कंपनी ने 1 लाख बलेनो बेच दी थीं। उसके बाद से यह बाजार में बेहद लोकप्रिय रही है। कंपनी के मुताबिक अब तक 2 लाख से अधिक बलेनो भारतीय बाजार में आ चुकी हैं। चूंकि यह बलेना को टॉप वेरिएंट है ऐसे में इस कार में मारुति ने कई खास फीचर्स उपलब्‍ध कराए हैं। नई बलेनो में आप एप्‍पल कार प्‍ले का मजा उठा सकते हैं। वहीं मिरर लिंक के जरिए बेहतरीन ऑडिया का भी मजा उठा सकते हैं।

मारुति बलेना के अल्‍फा ऑटोमैटिक वैरिएंट में 1.3 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है, जो कि 72 बीएचपी की बेमिसाल पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 190 न्‍यूटन मीटर का है। कंपनी के मुताबिक यह डीजल इंजन 27 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है। आपको बता दें कि मारुति बलेनो की बिक्री कंपनी के नेक्‍सा शोरूम के माध्‍यम से की जाती है।

Web Title: मारुति ने ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया बलेनो का टॉप वेरिएंट
Promoted Content
Write a comment
independence-day-2018