1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. मारुति की All New Swift हुई लॉन्च, बेस मॉडल की कीमत 5 लाख से कम

मारुति की All New Swift हुई लॉन्च, बेस मॉडल की कीमत 5 लाख से कम

डीजल वर्जन में स्विफ्ट प्रति लीटर 24.8 किलोमीटर की माइलेज देती है जो इसके सेग्मेंट में बेस्ट परफॉर्मेंस है और मौजूदा स्विफ्ट से 12.7 प्रतिशत अधिक है। पेट्रोल सेग्मेंट में 22 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज का दावा किया जा रहा है

Reported by: Manoj Kumar [Updated:08 Feb 2018, 3:02 PM IST]
All New Swift- IndiaTV Paisa
Maruti launches All New Swift with base model price below Rs 5 lakh

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकि ने ऑटो एक्सपो 2018 के मुख्य आकर्षण आल न्यू स्विफ्ट को लॉन्च कर दिया है। मारुति की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक नई स्विफ्ट के डिजाइन में बदलाव किया गया है साथ में इसकी परफॉर्मेंस को भी बढ़ाया गया है। मारुति ने स्विफ्ट में पहली बार ऑटोमैटिक गियर की सविधा दी है।

कंपनी ने इसे पेट्रोल और डीजल दोनो वेरिएंट्स में उतारा है। इसके लॉन्च के समय मारुति सुजुकि के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर केनिचि आयुकावा ने बताया कि स्विफ्ट ब्रांड को दुनियाभर में पसंद किया जाता है। कंपनी ने साल 2005 में पहली बार स्विफ्ट ब्रांड को लॉन्च किया था और तबसे लेकर अबतक भारत में इसकी 18 लाख से ज्यादा गाड़ियां बिक चुकी हैं।

All New Swift

All New Swift

केनिचि आयुकावा ने बताया कि पिछले 10 साल से स्विफ्ट ब्रांड भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप 5 ब्रांड्स में शामिल रहा है, उन्हें उम्मीद है कि नई स्विफ्ट भी सफल होगी और ग्राहकों के भरोसे पर खरी उतरेगी।

All New Swift

मारुति की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक डीजल वर्जन में स्विफ्ट प्रति लीटर 24.8 किलोमीटर की माइलेज देती है जो इसके सेग्मेंट में बेस्ट परफॉर्मेंस है और मौजूदा स्विफ्ट से 12.7 प्रतिशत अधिक है। पेट्रोल सेग्मेंट में 22 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज का दावा किया जा रहा है जो मौजूदा पेट्रोल वर्जन से 7.8 प्रतिशत अधिक होगी।

मारुति का कहना है कि नई स्विफ्ट में लगेज सपेश में 28 प्रतिशत और हेडरूब में 24 मिलीमीटर की बढ़ोतरी की गई है। नई स्विफ्ट 40 मिलीमीटर चौड़ा और 20 मिलीमीटर लंबा व्हील बेस दिया गया है जिससे गाड़ी के अंदर ज्यादा स्पेस होगा।

All New Swift

नई स्विफ्ट की स्पेसिफिकेशन इस तरह से हैं

Specification

नई स्विफ्ट का प्राइस इस तरह से है

Price

Web Title: मारुति की All New Swift हुई लॉन्च, बेस मॉडल की कीमत 5 लाख से कम
Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change