Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. ऑटो एक्‍सपो में महिंद्रा लॉन्‍च करेगी 6 इलेक्ट्रिक कारें, इन कारों से उठेगा पर्दा

ऑटो एक्‍सपो में महिंद्रा लॉन्‍च करेगी 6 इलेक्ट्रिक कारें, इन कारों से उठेगा पर्दा

भारत की सबसे बड़ी एसयूवी निर्माता कंपनी महिंद्रा ऑटो एक्‍सपो के दौरान बड़े धमाके की तैयारी में है।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: February 06, 2018 16:54 IST
auto expo- India TV Paisa
auto expo

नई दिल्‍ली। भारत की सबसे बड़ी एसयूवी निर्माता कंपनी महिंद्रा ऑटो एक्‍सपो के दौरान बड़े धमाके की तैयारी में है। महिंद्रा ऑटो एक्‍सपो के दौरान 6 इलेक्ट्रिक कार लॉन्‍च करने जा रहा है। ऑटो एक्‍सपो में महिंद्रा की पवेलियन को खास तौर पर फ्यूचर ऑफ मोबिलिटी थी पर तैयार किया गया है। कंपनी जिन 6 इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्‍च करने जा रहा है उसमें से 2 कॉन्‍सेप्‍ट मॉडल होंगे। हाल ही में महिंद्रा ने इन कॉन्‍सेप्‍ट मॉडलों की झलक प्रदर्शित की थी। इसके अलावा कंपनी अपनी कई प्रचलित मॉडलों के इलेक्‍ट्रिक वर्जन पेश करेगी।

ऑटो एक्‍सपो के दौरान जिन इलेक्ट्रिक कारों पर सबसे अधिक इंतजार होगा उसमें महिंद्रा केयूवी-100 इलेक्ट्रिक सबसे आगे है। केयूवी-100 इलेक्ट्रिक को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। इसके अलावा कंपनी यहां पर इलेक्ट्रिक एसयूवी एक्सयूवी एरो को भी पेश कर सकती है। महिंद्रा 2016 के ऑटो एक्‍सपो के दौरान इसे पेश कर चुकी है।

इलेक्ट्रिक कारों के अलावा महिन्द्रा अपनी मौजूदा मॉडलों की रेंज में भी विस्तार कर सकती है। माना जा रहा है कि कंपनी सैन्‍योंग के एक मॉडल को भारत में पेश कर सकती है। इसे कंपनी की फ्लैगशिप एसयूवी एक्सयूवी500 के ऊपर पोजिशन किया जा सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह एसयूवी दूसरी जनरेशन की सैंग्योंग रेक्सटन पर आधारित हो सकती है। महिन्द्रा के अलावा दूसरी कार कंपनियां भी इलेक्ट्रिक कारों पर फोकस कर रही है। माना जा रहा है कि इस ऑटो एक्‍सपो में 50 से अधिक इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड कारों की लॉन्‍चिंग होगी। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement