Tuesday, March 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. महिंद्रा और फोर्ड ने मिलाया हाथ, मिलकर बनाएंगे सस्‍ती एसयूवी और छोटा इलेक्ट्रिक व्‍हीकल

महिंद्रा और फोर्ड ने मिलाया हाथ, मिलकर बनाएंगे सस्‍ती एसयूवी और छोटा इलेक्ट्रिक व्‍हीकल

महिंद्रा एंड महिंद्रा और फोर्ड मोटर कंपनी मिलकर मिडसाइज और कॉम्‍पैक्‍ट स्‍पोर्ट्स यूटीलिटी व्‍हीकल्‍स (एसयूवी) एवं एक छोटा इलेक्ट्रिक व्‍हीकल का निर्माण करेंगे। गुरुवार को दोनों कंपनियों इस योजना की घोषणा की।

Abhishek Shrivastava Written by: Abhishek Shrivastava
Published on: March 22, 2018 20:34 IST
mahindra and ford- India TV Paisa
mahindra and ford

नई दिल्‍ली। महिंद्रा एंड महिंद्रा और फोर्ड मोटर कंपनी मिलकर मिडसाइज और कॉम्‍पैक्‍ट स्‍पोर्ट्स यूटीलिटी व्‍हीकल्‍स (एसयूवी) एवं एक छोटा इलेक्ट्रिक व्‍हीकल का निर्माण करेंगे। गुरुवार को दोनों कंपनियों इस योजना की घोषणा की।  

इन दोनों कंपनियों ने भारत और अन्‍य उभरते बाजारों के उपभोक्‍ताओं के लिए नए उत्‍पादों के विकास के लिए सितंबर 2017 में किए गए गठजोड़ के हिस्‍से के रूप में गुरुवार को पांच नए समझौता ज्ञापनों पर हस्‍ताक्षर किए।  

इस पहल के तहत, महिंद्रा और फोर्ड मिलकर अपनी क्षमता का उपयोग यूएसवी सेगमेंट में करेंगे और एक मिडसाइज एसयूवी को विकसित करेंगे। दोनों कंपनियों ने एक बयान में कहा है कि इस नई एसयूवी को महिंद्रा प्‍लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा, नई एसयूवी को दोनों कंपनियों द्वारा अलग-अलग ब्रांड नाम से बेचा जाएगा।

महिंद्रा और फोर्ड एक छोटा इलेक्ट्रिक वाहन भी साथ मिलकर विकसित करने पर राजी हुए हैं। दोनों कंपनियां मिलकर उपभोक्‍ताओं को कनेक्‍टेड कार समाधान भी उपलब्‍ध कराने पर सहमत हुई हैं। दोनों कंपनियों की टीम अगले तीन साल तक मिलकर काम करेंगी और रणनीतिक सहयोग के लिए अन्‍य अवसरों की खोज करेंगी। यह टीम भविष्‍य की परिवहन जरूरतों को पूरा करने के लिए भी सहयोग करेंगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement