Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. लैंडरोवर ने भारतीय बाजार में उतारी डिस्‍कवरी स्‍पोर्ट 2018, मौजूदा मॉडल से 30 हजार रुपए महंगी

लैंडरोवर ने भारतीय बाजार में उतारी डिस्‍कवरी स्‍पोर्ट 2018, मौजूदा मॉडल से 30 हजार रुपए महंगी

टाटा मोटर्स के ब्रिटिश ऑटोमोबाइल ब्रांड जगुआर लैंडरोवर ने भारत में अपनी नई कार उतार दी है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: December 19, 2017 15:46 IST
Land Rover- India TV Paisa
Land Rover

नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स के ब्रिटिश ऑटोमोबाइल ब्रांड जगुआर लैंडरोवर ने भारत में अपनी नई कार उतार दी है। कंपनी ने भारत में अपनी मौजूदा लैंडरोवर डिस्‍कवरी स्‍पोर्ट का 2018 वर्जन पेश किया है। दमदार इंजन और बेहद खूबसूरत इंटीरियर के साथ ही इस कार की सबसे बड़ी खासियत इसमें दिए गए आधुनिक कनेक्टिविटी सिस्‍टम और इंफोटेनमेंट सिस्‍टम दिया गया है। इस नई एसयूवी के साथ कंपनी की कोशिश अपनी प्रतिद्वंदियों को पी‍छे छोड़ने की है। भारत में इसका सीधा मुकाबला पहले से सड़कों पर मौजूद वोल्वो एक्ससी60, मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलसी, ऑडी क्यू5 और बीएमडब्ल्यू एक्स3 से होगा।

कीमत की बात करें तो भारत में 2018 की डिस्‍कवरी स्‍पोर्ट की कीमत 42.48 लाख रुपए से शुरू होती है। वहीं इसका टॉप वेरिएंट 57.46 लाख रुपए है। वहीं पुरानी कार से तुलना करें तो 30 से 40 हजार रुपए तक महंगी है। जैसे कि हमने पहले ही बताया है कि इस कार का सबसे महत्‍वपूर्ण फीचर इसका कनेक्टिविटी फीचर है। लैंड रोवर ने अपनी इस लक्‍जरी एसयूवी को वाई-फाई हॉटस्पोट फीचर से लैस किया है। इस फीचर की मदद से इसमें सवार सभी आठ सवार अपने डिवाइस को इस सिस्‍टम से कनेक्‍ट कर इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसे में यदि आप लंबी यात्रा पर जाते हैं तो सभी यात्रियों को सफर के दौरान बोरियत महसूस कतई नहीं होगी।

वहीं इसके इंफोटेन्‍मेंट सिस्‍टमें में प्रो सर्विसेज को शामिल किया है। ये प्रो सर्विस रूट प्‍लानर एप, कम्‍यूट मोड और शेयरिंग फीचर को शामिल किया है। अब इसके इंजन की बात करें तो 2018 डिस्कवरी स्पोर्ट के इंजन में कंपनी ने कोई भी बदलाव नहीं किया है। इसमें पहले की तरह ही 150 पीएस और 190 पीएस की पावर वाला 2.0 लीटर का डीज़ल इंजन दिया गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement